Home /News /sports /

India vs Sri Lanka: रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कर सकते हैं प्रियांक पांचाल, जानें क्यों हो सकते हैं पहली पसंद

India vs Sri Lanka: रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कर सकते हैं प्रियांक पांचाल, जानें क्यों हो सकते हैं पहली पसंद

श्रीलंका से होने वाली सीरीज के लिए भारतीय टीम में 4 ओपनर रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल और प्रियांक पांचाल (फोटो) चुने गए हैं. (AP)

श्रीलंका से होने वाली सीरीज के लिए भारतीय टीम में 4 ओपनर रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल और प्रियांक पांचाल (फोटो) चुने गए हैं. (AP)

India vs Sri Lanka: चयनकर्ताओं ने भारतीय टीम में कप्तान रोहित शर्मा समेत 4 ओपनर बल्लेबाजों को जगह दी है. इनमें से एक नाम ऐसा है, जिसे अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेलने का इंतजार है. पूर्व कोच लालचंद राजपूत कहते हैं कि श्रीलंका के खिलाफ यह खिलाड़ी कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ पारी की शुरुआत करता दिख सकता है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारत और श्रीलंका के बीच होने जा रही क्रिकेट सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ एक ऐसा खिलाड़ी पारी की शुरुआत कर सकता है जिसकी उम्मीद कम लोगों ने ही की होगी. यह नाम प्रियांक पांचाल (Priyank Panchal) का है. प्रियांक पांचाल, रोहित समेत उन 4 ओपनर बल्लेबाजों में शामिल हैं, जिन्हें चयनकर्ताओं ने इस बार भारतीय टेस्ट टीम (Team India) में जगह दी है. दो अन्य ओपनर मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल है. मयंक और शुभमन दोनों के टीम में रहते प्रियांक को क्यों जगह मिल सकती? टीम इंडिया के पूर्व कोच लालचंद राजपूत ने इस बात को बड़ी खूबसूरती से समझाया.

पूर्व क्रिकेटर लालचंद राजपूत (Lalchand Rajput) ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन पर बात करते कहा, ‘रोहित शर्मा के साथ मयंक अग्रवाल या प्रियांक पांचाल ओपन कर सकते हैं. प्रियांक पांचाल (Priyank Panchal) के साथ ओपन करने की एक बड़ी वजह यह है कि वे ना सिर्फ घरेलू क्रिकेट में अच्छा कर रहे हैं, बल्कि उन्होंने भारतीय ए टीम के लिए दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी बेहतरीन प्रदर्शन किया था.’ जिम्बाब्वे के मौजूदा कोच ने कहा कि भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ (India vs Sri Lanka) घर में खेल रही है. इस कारण भी भारत के पास प्रयोग करने का अच्छा मौका है और टीम मैनेजमेंट इसे जाया नहीं करेगा.

लालचंद राजपूत ने प्रियांक पांचाल से ओपन कराने की वजह पर बात करते हुए केएल राहुल की भूमिका पर बड़ी बात कही. उन्होंने कहा कि केएल राहुल अभी तक भले ही बतौर ओपनर खेलते आए हैं, लेकिन भविष्य में उन्हें मध्यक्रम में उतारा जा सकता है. अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को टीम से बाहर करने से मिडिल ऑर्डर में जगह बनी है और राहुल उसे भर सकते हैं. उनके आने से मिडिल ऑर्डर में अनुभव भी आएगा. यानी, अगर राहुल मिडिल ऑर्डर में आते हैं तो एक और ओपनर के लिए मौका बन सकता है.

1980 के दशक में भारत के लिए खेल चुके राजपूत ने कहा, हर टीम का एक दौर होता है. एक सर्कल होता है, जिसमें वह बेहतरीन प्रदर्शन करती है. जब यह सर्कल पूरा होने लगे, तब टीम में बदलाव की जरूरत होती है. भारतीय टीम भी अपने उस सर्कल को पूरा करने की ओर है. इसीलिए टीम मैनेजमेंट अब अपने सीनियर खिलाड़ियों की जगह युवा खिलाड़ियों को तलाश रहा है. एक अच्छी टीम हमेशा ऐसा ही करते है, ताकि वह अपने विजयरथ को कायम रख सके.

भारतीय टेस्ट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), मयंक अग्रवाल, प्रियांक पांचाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, केएस भरत, रविचंद्रन अश्विन (फिटनेस पर निर्भर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, सौरभ कुमार.

भारतीय टी20 टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, संजू सैमसन, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, आवेश खान.

Tags: India Vs Sri lanka, Indian Cricket Team, Lalchand Rajput, Priyank Panchal, Rohit sharma, Team india

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर