• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND VS SL: राहुल द्रविड़ बोले- संजू सैमसन को अपने प्रदर्शन से निराशा होगी

IND VS SL: राहुल द्रविड़ बोले- संजू सैमसन को अपने प्रदर्शन से निराशा होगी

IND VS SL: संजू सैमसन (Sanju Samson) श्रीलंका टी20 सीरीज में रहे फ्लॉप, 3 टी20 में बनाए महज 34 रन (PC-AP)

IND VS SL: संजू सैमसन (Sanju Samson) श्रीलंका टी20 सीरीज में रहे फ्लॉप, 3 टी20 में बनाए महज 34 रन (PC-AP)

श्रीलंका दौरे (India vs Sri Lanka) पर टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने संजू सैमसन (Sanju Samson) समेत दूसरे युवा खिलाड़ियों के साथ थोड़ा सब्र दिखाने की बात कही. द्रविड़ बोले-सीरीज हारने का दुख जरूर होगा.

  • Share this:

    नई दिल्ली. भले ही भारत ने बेहद युवा टीम श्रीलंका दौरे (India vs Sri Lanka) पर भेजी थी लेकिन सभी को इस टीम से वनडे और टी20 सीरीज दोनों में जीत की उम्मीद थी. हालांकि ऐसा हो नहीं पाया. भारत ने वनडे सीरीज तो 2-1 से अपने नाम की लेकिन टी20 सीरीज में उसे 1-2 से हार झेलनी पड़ी. टी20 सीरीज का पहला मैच जीतने के बाद टीम इंडिया ने अंतिम दोनों टी20 मैच खराब बल्लेबाजी के चलते गंवा दिये. वैसे इस हार की बड़ी वजह कोरोना वायरस भी रहा जिसके चलते भारत ने दूसरे टी20 से पहले 9 खिलाड़ी गंवा दिये. लेकिन ये भी सच है कि युवा बल्लेबाजों ने मुश्किल पिच पर अपना दम दिखाने का मौका गंवा दिया जिसमें संजू सैमसन (Sanju Samson) भी शामिल हैं. आईपीएल में धमाल मचाने वाले सैमसन को टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह पाने का बड़ा दावेदार माना जा रहा था लेकिन दाएं हाथ का ये बल्लेबाज इंटरनेशनल टी20 में बुरी तरह फ्लॉप साबित हुआ. श्रीलंका सीरीज खत्म होने के बाद राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने भी कहा कि जब संजू सैमसन इस सीरीज को देखेंगे तो उन्हें बहुत दुख होगा.

    राहुल द्रविड़ ने कहा, ‘पिच बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं थी. वनडे में सैमसन ने 46 रन बनाए. उन्होंने पहले टी20 में भी अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन पिछले दो मैचों में बल्लेबाजी करना मुश्किल था. हां अगर आप इस सीरीज को वापस मुड़कर देखेंगे तो निराशा जरूर होगी. इस टीम में शामिल संजू सैमसन समेत दूसरे खिलाड़ी काफी टैलेंटेड हैं और उनके साथ सब्र रखना होगा.’

    IND VS SL: वीरेंद्र सहवाग ने भारत की हार पर कहा-मेरे बच्चे मुझे गाली दे रहे थे 

    संजू सैमसन का खराब प्रदर्शन
    बता दें संजू सैमसन श्रीलंका के खिलाफ 3 टी20 मैचों में 34 ही रन बना सके. सैमसन तीसरे टी20 में तो खाता भी नहीं खोल सके. लंबे-लंबे छक्के जड़ने के लिए मशहूर सैमसन श्रीलंकाई स्पिनर्स के खिलाफ काफी परेशानियों में दिखे. राहुल द्रविड़ ने कहा, ‘मुझे बल्लेबाजों के प्रदर्शन से निराशा नहीं है क्योंकि वो अभी युवा हैं. वो तभी सीख पाएंगे जब वो इस तरह की कठिन परिस्थितियों में अच्छी गेंदबाजी का सामना करेंगे. श्रीलंका की गेंदबाजी अंतर्राष्ट्रीय स्तर की है.’ भारत के लिए 10 टी20 मैच खेलने वाले संजू सैमसन ने महज 11.70 की औसत से 117 रन बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट 110 का रहा है. इस प्रदर्शन को देख साफ है कि संजू सैमसन को टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह मिलना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन