• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs SL: राहुल द्रविड़ टी20 सीरीज हारने के बाद भी निराश नहीं, युवा खिलाड़ियों को दी नसीहत

IND vs SL: राहुल द्रविड़ टी20 सीरीज हारने के बाद भी निराश नहीं, युवा खिलाड़ियों को दी नसीहत

IND vs SL: राहुल द्रविड़ श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के कोच बनकर गए थे. उनक देख-रेख में टीम इंडिया ने वनडे सीरीज जीती, जबकि टी20 में उसे हार का सामना करना पड़ा. (Shikhar Dhawan Instagram)

IND vs SL: राहुल द्रविड़ श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के कोच बनकर गए थे. उनक देख-रेख में टीम इंडिया ने वनडे सीरीज जीती, जबकि टी20 में उसे हार का सामना करना पड़ा. (Shikhar Dhawan Instagram)

IND vs SL T20 Series: श्रीलंका के हाथों टी20 सीरीज में मिली हार के बाद भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा कि इससे नयी पीढ़ी के युवा भारतीय बल्लेबाजों ने सीखा कि सभी विकेट सपाट नहीं होती और उन्हें कम स्कोर वाली पिचों पर खेलने का हुनर सीखना होगा.

  • Share this:

    नई दिल्ली. मेजबान श्रीलंका ने भारत को तीन टी20 की सीरीज (IND vs SL T20 Series) में 2-1 से हराया. टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) सीरीज गंवाने के बाद भी बहुत मायूस नहीं हैं. उन्होंने कहा कि इस हार में भी युवा खिलाड़ियों के लिए सबक छुपा है. उन्होंने कहा कि इससे नयी पीढ़ी के युवा भारतीय बल्लेबाजों ने सीखा कि सभी विकेट सपाट नहीं होती और उन्हें कम स्कोर वाली पिचों पर खेलने का हुनर सीखना होगा.

    भारतीय टीम को तीसरे टी20 में श्रीलंका ने 7 विकेट से हराया था. क्रुणाल पंड्या के कोरोना पॉजिटिव (Krunal Pandya Corona Positive) पाए जाने के बाद टीम इंडिया के 9 खिलाड़ियों को क्वारंटीन होना पड़ा था. इसी वजह से आखिरी दो मुकाबलों में बिल्कुल नई टीम खेलने उतरी थी. आखिरी दोनों मुकाबलों में भारत की तरफ से कुल पांच खिलाड़ियों ने डेब्यू किय़ा था.

    बल्लेबाजों के प्रदर्शन से निराश नहीं हैं द्रविड़
    यह पूछने पर कि क्या वह युवा बल्लेबाजों के प्रदर्शन से निराश हैं, द्रविड़ ने ना में जवाब दिया. उन्होंने कहा कि मैं निराश नहीं हूं. क्योंकि वे सभी युवा है. वे अनुभव से सीखेंगे. इस तरह के हालात और गेंदबाजी का सामना करने से सीखेंगे. श्रीलंकाई टीम की गेंदबाजी बहुत अच्छी है.

    IND vs SL T20: भारतीय युवा बल्लेबाज फिरकी की धुन पर नाचे, श्रीलंकाई स्पिनर्स ने सीरीज में आधे से ज्यादा विकेट लिए

    ‘युवा खिलाड़ियों के सबक है यह हार’
    राहुल द्रविड़ ने कहा कि वे कुछ और रन बनाना चाहते होंगे. उन्हें यह सीखने को मिला कि हर पिच सपाट नहीं होगी. हमें इस तरह के पिचों पर 130 से 140 रन बनाना सीखना होगा. युवा खिलाड़ियों के लिये यह अच्छा सबक रहा. वे अपने प्रदर्शन का आत्ममंथन करके आगे बेहतर रणनीति बना सकेंगे. टी20 क्रिकेट में इस तरह के हालात अधिक नहीं मिलते. लेकिन मिलने पर आपको बेहतर खेलना आना चाहिए. बल्लेबाजी के लिए कंडीशंस अच्छी नहीं थी. युवा खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इस तरह की स्थितियां आगे भी मिलेंगी. ऐसे मे उन्हें इस अनुभव का फायदा उठाना होगा.

    IND vs SL: हसारंगा ने जन्मदिन पर टीम इंडिया को दी बड़ी ‘चोट’, 13 टीम के 455 गेंदबाज नहीं कर सके ऐसा

    भारत ने टी20 सीरीज का पहला मैच 38 रन से जीता था, जबकि दूसरा मुकाबले में मेजबान श्रीलंका ने भारत को 4 विकेट से शिकस्त दी थी. आखिरी टी20 भी मेजबान टीम ने सात विकेट से जीतते हुए सीरीज अपने नाम की.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज