IND VS SL: कुलदीप यादव की हालत देख निराश मोहम्मद कैफ, कहा-राहुल द्रविड़ से बहुत उम्मीदें

IND VS SL: राहुल द्रविड़ से मोहम्मद कैफ को उम्मीदें (फोटो-शिखर धवन, कैफ इंस्टाग्राम)

पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को मौका नहीं मिलने पर निराशा जताई. कैफ के मुताबिक कोलकाता नाइट राइडर्स और टीम इंडिया इस खिलाड़ी का ठीक से इस्तेमाल नहीं कर सकी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच 18 जुलाई से शुरू हो रही वनडे सीरीज में एक खिलाड़ी पर सभी की नजरें रहेंगी. ये खिलाड़ी हैं कुलदीप यादव (Mohammad Kaif), जो पिछले कुछ समय तक तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए खेलते थे लेकिन आज उनके पास सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट तक नहीं है. कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) जिस तरह से अचानक वनडे, टेस्ट और टी20 टीम से बाहर हुए उसे देख पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ बेहद निराश हैं. मोहम्मद कैफ का मानना है कि भारतीय क्रिकेट टीम और कोलकाता नाइट राइडर्स कुलदीप यादव को ठीक से मैनेज (प्रबंधन) नहीं कर पाई. अब मोहम्मद कैफ को राहुल द्रविड़ से काफी उम्मीदें हैं. कैफ का मानना है कि शायद राहुल द्रविड़ कुलदीप यादव की प्रतिभा के साथ इंसाफ करेंगे.

    बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मोहम्मद कैफ ने कहा, 'सभी की नजरें कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल पर होंगी, दोनों बेहतरीन शानदार गेंदबाज है. मुझे लगता है कि कुलदीप यादव एक चाइनामैन गेंदबाज हैं और यही उनकी सबसे बड़ी खासियत है. मुझे लगता है कि हमें उनपर ध्यान देना चाहिए. मुझे यकीन है कि राहुल द्रविड़ श्रीलंका में कुलदीप यादव का ध्यान रखेंगे.'

    कुलदीप को टी20 ही नहीं आईपीएल में भी मौका नहीं
    बता दें कुलदीप यादव को टी20 इंटरनेशनल तो छोड़िए अब आईपीएल मैचों में भी मौका नहीं मिल पा रहा है. कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2020 के शुरुआती मैचों के बाद कुलदीप को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी. लगातार बेंच पर बैठने से कुलदीप यादव को काफी नुकसान हुआ और उनका आत्मविश्वास डगमगाने के बाद उनकी लाइन और लेंग्थ भी खराब हुई. अब श्रीलंका वनडे और टी20 सीरीज कुलदीप यादव के लिए एक बड़े मौके की तरह है. कुलदीप यादव ने दूसरे इंट्रा स्क्वाड मैच में 3 विकेट झटक अपनी लय पकड़ने के सबूत दिये हैं. अब हेड कोच राहुल द्रविड़ से उम्मीदें हैं कि वो कुलदीप यादव को ज्यादा से ज्यादा मौके देंगे ताकि टी20 वर्ल्ड कप टीम में ये खिलाड़ी जगह बना सके.

    IND VS SL: राहुल द्रविड़ के पास है हर समस्या का हल, भारतीय ऑलराउंडर ने कही दिल जीतने वाली बात

    बता दें कुलदीप यादव के अलावा युजवेंद्र चहल भी इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे. युजवेंद्र चहल भी वनडे और टी20 टीम की प्लेइंग इलेवन से अंदर-बाहर होते रहते हैं. उम्मीद है कि कुलचा के नाम से मशहूर कुलदीप-चहल की जोड़ी श्रीलंका में अच्छा प्रदर्शन करेगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.