IND vs SL: शिखर धवन को करना पड़ा कोच राहुल द्रविड़ से भी ज्‍यादा इंतजार, जानें पूरा मामला

शिखर धवन ने 142 वनडे मैच खेलने के बाद पहली बार कप्‍तानी की

भारतीय सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन (shikhar dhawan) ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में टीम इंडिया (Team India) की अगुआई की. उन्‍हें इसके लिए काफी लंबा इंतजार करना पड़ा.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. भारतीय सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने बतौर कप्‍तान अपने पहले मैच में श्रीलंका को मात दे दी. वहीं राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने भी सीनियर टीम के बतौर मुख्‍य कोच के रूप में अपने करियर का आगाज जीत के साथ किया. भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच भारत ने 7 विकेट से जीता.

    श्रीलंकाई टीम ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 262 रन बनाए थे. जवाब में भारत ने 80 गेंद पहले ही तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्‍य हासिल कर लिया. पृथ्‍वी शॉ ने 43 रन, कप्‍तान शिखर धवन ने 86 रन और ईशान किशन ने 59 रन बनाए. कप्‍तान धवन इस मुकाबले को यादगार बनाने में सफल रहे.

    कोच द्रविड़ से भी ज्‍यादा करना पड़ा इंतजार 

    धवन ने पहली बार भारतीय टीम की कप्‍तानी की. धवन एक मामले में कोच द्रविड़ के क्‍लब में शामिल हो गए हैं. वो पहली बार कप्‍तानी करने से पहले सबसे ज्यादा वनडे मैच खेलने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. इस लिस्‍ट में धवन के बाद द्रविड़ चौथे नंबर पर है.

    यह भी पढ़ें : 

    IND vs SL: शिखर धवन ने एक ही मैच में बना दिए 6 बड़े रिकॉर्ड, कोहली, धोनी और गांगुली को पीछे छोड़ा

    On This Day: टीम इंडिया एक दिन में दो बार आउट हुई, मिली थी शर्मनाक हार

    धवन को 142 वनडे मैच खेलने के बाद पहली बार टीम इंडिया की कप्‍तानी करने का मौका मिला, जबकि द्रविड़ 138 वनडे मैच के बाद पहली बार कप्‍तान बने थे. इस लिस्‍ट में अनिल कुंबले शीर्ष पर हैं. उन्‍हें पहली बार कप्‍तानी के लिए 217 मैचों का इंतजार करना पड़ा. जबकि रोहित शर्मा को 171 वनडे मैचों का. द्रविड़ के बाद पांचवें नंबर पर अजय जडेजा (129), फिर सचिन तेंदुलकर (119), सौरव गांगुली (111), श्रीकांत (111), विराट कोहली (104) और गौतम गंभीर (100) का नंबर आता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.