Home /News /sports /

india vs sri lanka spinner praveen jayawickrama injured while fielding during bengaluru pink ball test

बेंगलुरू टेस्ट में बढ़ी श्रीलंका की मुश्किलें, पहली पारी में सबसे अधिक विकेट लेने वाला गेंदबाज हुआ चोटिल

India vs Sri Lanka 2nd Test: बेंगलुरू टेस्ट के दूसरे दिन श्रीलंका का अहम गेंदबाज फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गया. (PIC-Rex Clementine Twitter)

India vs Sri Lanka 2nd Test: बेंगलुरू टेस्ट के दूसरे दिन श्रीलंका का अहम गेंदबाज फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गया. (PIC-Rex Clementine Twitter)

India vs Sri Lanka 2nd Test: भारत और श्रीलंका के बीच बेंगलुरू में खेले जा रहे डे नाइट टेस्ट के दूसरे दिन मेहमान टीम के अहम स्पिनर प्रवीण जयाविक्रमा चोटिल (Praveen Jayawickrama injury) हो गए. दरअसल, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के शॉट को रोकने की कोशिश में जयविक्रमा के घुटने में चोट लग गई. इसके बाद दो खिलाड़ियों की मदद से जयाविक्रमा को मैदान के बाहर ले जाया गया. उनकी जगह चमिका करुणारत्ने मैदान पर आए.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारत के खिलाफ बेंगलुरू में खेले जा रहे पिंक-बॉल टेस्ट (India vs Sri Lanka Pink Ball test) के दूसरे दिन श्रीलंका की टीम की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है. पहले मेहमान टीम भारत के 252 रन के जवाब में 109 रन पर ऑल आउट हो गई और अब दूसरी पारी में टीम के अहम गेंदबाज प्रवीण जयविक्रमा (Praveen Jayawickrama Injured) फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए. भारत दौरे की शुरुआत से ही श्रीलंकाई टीम खिलाड़ियों की चोट से जूझ रही है. टी20 सीरीज में भी चोटिल होने की वजह से ही कई अहम खिलाड़ी खेल नहीं पाए थे और अब टेस्ट सीरीज में भी श्रीलंका का यही हाल होता दिख रहा है.

जयविक्रमा की चोट कितनी गहरी है, फिलहाल, इसका तो पता नहीं चला. लेकिन जिस तरह से वह मैदान से बाहर गए, उससे तो श्रीलंका टीम के लिए इस टेस्ट में आगे की राह मुश्किल होती दिख रही है. दरअसल, भारत की दूसरी पारी का 7वां ओवर सुरंगा लकमल फेंक रहे थे. उनकी एक गेंद पर रोहित शर्मा ने जोरदार शॉट खेला. मिड ऑफ पर फील्डिंग कर रहे जयविक्रमा ने गेंद को रोकने के लिए डाइव लगाई. लेकिन, ऐसा करने की कोशिश में उनके घुटने में चोट लग गई. वह दर्द से छटपटाने लगे. इसके बाद टीम के फीजियो मैदान पर आए और उनकी जांच की. बाद में उन्हें मैदान से बाहर ले जाने का फैसला किया.

यह भी पढ़ें:जसप्रीत बुमराह के ‘पंच’ से निकला श्रीलंका का दम, पहली बार घर में हासिल किया खास मुकाम

IND vs SL 2nd Test: रोहित शर्मा के छक्के से टूटी फैन के नाक की हड्डी, अस्पताल ले जाना पड़ा, जानें कैसी है अब हालत

जयाविक्रमा की चोट ने श्रीलंका की मुश्किलें बढ़ाईं
जयविक्रमा की जगह चमिका करुणारत्ने मैदान पर आए. इस बाएं हाथ के स्पिनर के चोटिल होने की वजह से श्रीलंका के पास एक गेंदबाज कम हो गया. जयविक्रमा ने पहली पारी में शानदार गेंदबाजी की थी और 81 रन देकर 3 विकेट झटके थे. उन्होंने श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी और मोहम्मद शमी को पवेलियन की राह दिखाई थी.जयविक्रमा से पहले मोहाली टेस्ट के दौरान तेज गेंदबाज लाहिरू कुमारा भी मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से मैदान से बाहर चले गए थे और फिर मैच में गेंदबाजी नहीं की थी. वो बेंगलुरू टेस्ट में भी नहीं खेल रहे हैं.

Tags: Dimuth Karunaratne, India Vs Sri lanka, Pink Ball Test, Rohit sharma

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर