टीम इंडिया में पहली बार चुने गए ये 6 खिलाड़ी, धोनी-विराट के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाजों को मौका

राजस्थान के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया ने CSK के खिलाफ मैच में महेंद्र सिंह धोनी को आउट किया था. (Chetan Sakariya Instagram)

राजस्थान के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया ने CSK के खिलाफ मैच में महेंद्र सिंह धोनी को आउट किया था. (Chetan Sakariya Instagram)

IND vs SL : भारत और श्रीलंका के बीच 13 जुलाई से तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेली जाएगी. इस दौरे पर टीम इंडिया की कमान ओपनर शिखर धवन संभालेंगे. इस दौरे पर कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो पहली बार ब्लू जर्सी में नजर आ सकते हैं. विराट कोहली और धोनी की आईपीएल टीमों के भरोसेमंद खिलाड़ियों को भी मौका मिला है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 10, 2021, 11:35 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. श्रीलंका के खिलाफ अगले महीने होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा गुरुवार को कर दी गई. भारतीय टीम इस दौरे पर तीन वनडे और तीन ही टी20 मैच खेलेगी. टीम की कमान अनुभवी ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) संभालेंगे जबकि कई नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया है.

इस दौरे के लिए कई युवा खिलाड़ियों को टीम में जगह दी गई है. इनमें आईपीएल की अलग-अलग टीमों के लिए खेलने वाले खिलाड़ी हैं जैसे देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, चेतन सकारिया. स्पिनर वरुण चक्रवर्ती, नीतीश राणा और कृष्णप्पा गौतम को भी पहली बार भारत की प्लेइंग-XI में मौका मिल सकता है.

इसे भी पढ़ें, श्रीलंका दौरा: टीम इंडिया का ऐलान, शिखर धवन होंगे कप्तान

IPL टीम केकेआर से खेल चुके वरुण चक्रवर्ती का नाम पहले भी दो बार टीम इंडिया में शामिल किया गया था लेकिन खराब फिटनेस के चलते वह अबतक डेब्यू नहीं कर पाए. वह घरेलू क्रिकेट में तमिलनाडु का प्रतिनिधित्व करते हैं. विराट की कप्तानी वाली आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के ओपनर देवदत्त पडिक्कल और चेन्नई सुपर किंग्स के ऋतुराज गायकवाड़ भी ब्लू जर्सी में नजर आ सकते हैं.
सौराष्ट्र के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया को भी जगह दी गई है. चेतन ने हाल में कोविड-19 के कारण अपने पिता को खो दिया था. चेतन ने आईपीएल-2021 के स्थगित होने से पहले तक राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए 7 मैचों में कुल 7 विकेट लिए और काफी प्रभावित किया था.

भारत और श्रीलंका के बीच पहले वनडे सीरीज खेली जाएगी जिसका पहला मैच 13 जुलाई को होगा, दूसरा वनडे 16 और तीसरा मैच 18 जुलाई को खेला जाएगा. टी20 सीरीज 21 जुलाई से शुरू होगी, जिसका दूसरा मैच 23 और तीसरा टी20 25 जुलाई को खेला जाएगा. सभी मुकाबले कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे.

श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया- शिखर धवन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, नीतीश राणा, इशान किशन, संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, कृष्णप्पा गौतम, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया.



नेट गेंदबाज- ईशान पोरेल, संदीप वॉरियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर और सिमरजीत सिंह.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज