INDvWI, 1st ODI: टी20 में क्लीन स्वीप के बाद टीम इंडिया की नजरें वनडे सीरीज पर

टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज पर क्लीन स्वीप करने के बाद विराट कोहली (Virat kohli) की टीम की नजरें अब वनडे सीरीज पर है. जाे गुरुवार से शुरू होगी

भाषा
Updated: August 7, 2019, 8:04 PM IST
INDvWI, 1st ODI: टी20 में क्लीन स्वीप के बाद टीम इंडिया की नजरें वनडे सीरीज पर
तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार को गयाना में खेला जाएगा
भाषा
Updated: August 7, 2019, 8:04 PM IST
मेजबान वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद विराट कोहली (virat kohli) की अगुवाई वाली टीम इंडिया (Team india) की नजरें वनडे सीरीज में भी अपने विजयी अभियान को जारी रखने पर है.  टीम इंडिया गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच खेलने गयाना के मैदान पर उतरेगी.



विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ दिल तोड़ने वाली हार के बाद यह भारत का इस प्रारूप में पहला मैच होगा. विश्व कप के दौरान चोटिल हुए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन इस मैच के साथ वनडे क्रिकेट में वापसी करेंगे.



चौथे नंबर पर उतर सकते हैं केएल राहुल 




शिखर धवन की वापसी के बाद केएल राहुल चौथे नंबर पर उतर सकते हैं


फिट होने के बाद इस फॉर्मेट में शिखर धवन एक बार फिर रोहित शर्मा के साथ  पारी का आगाज करते हुए दिखेंगे. ऐसे में लोकेश राहुल को चौथे नंबर पर उतारा जा सकता है. कप्तान विराट कोहली अपने तीसरे नंबर से कोई छेड़छाड़ नहीं करना चाहेंगे.
Loading...

केदार जाधव के पांचवें या छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने की उम्मीद है और यह इस पर निर्भर करेगा कि ऋषभ पंत को ‘फ्लोटर’ के रूप में किस क्रम पर उतारा जाता है.

एक स्‍थान के लिए पांडे और अय‍्यर की दावेदारी

मध्यक्रम के एक अन्य स्थान के लिए दावेदारी मनीष पांडे और श्रेयस अय्यर के बीच होगी. पांडे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए और समय आ गया है कि टीम प्रबंधन अय्यर को मौके देने पर विचार करे और देखे कि वह कैसा प्रदर्शन करते हैं.

मोहम्मद शमी को मिल सकता है मौका

भुवनेश्वर कुमार को आराम देकर मोहम्मद शमी को मौका दिया जा सकता है.


वेस्टइंडीज के खिलाफ एक सप्ताह में ही तीन टी20 मैच खेलने वाले तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया जा सकता है. ऐसे में उनकी गैर मौजूदगी में मोहम्मद शमी तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई कर सकते हैं, जबकि उम्मीद की जा सकती है कि नवदीप सैनी वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू कर सकते हैं.

 रोहित और शिखर की बड़ी चुनौती

इंग्लैंड में हुए विश्व कप में रिकॉर्ड पांच शतक जड़ने वाले रोहित 50 ओवर के प्रारूप में अपनी शानदार फार्म जारी रखने के इरादे से उतरेंगे. वहीं कैरेबियाई टीम के सामने रोहित के सलामी जोड़ीदार धवन को रोकने की भी कड़ी चुनौती होगी, जो विश्व कप मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़ने के दौरान चोटिल हो गए थे.

‌क्रिस गेल पर  नजरें

विश्व कप के दौरान क्रिस गेल ने घोषणा की थी कि भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज उनकी अंतिम सीरीज होगी


वहीं इस मैच में सबकी नजरें क्रिस गेल पर होंगी, जो  अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर है. टीम काे उनसे काफी उम्मीद भी हैं. गेल ने विश्व कप के दौरान घोषणा की थी कि भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज उनकी अंतिम सीरीज होगी.

भारत के खिलाफ वनडे  के लिए बायें हाथ के सलामी बल्लेबाज जॉन कैंपबेल, रोस्टन चेज और ऑलराउंडर कीमो पॉल की वेस्टइंडीज की 14 सदस्यीय टीम में वापसी हुई है.

टीमें इस प्रकार हैं:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, केदार जाधव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और नवदीप सैनी.

वेस्टइंडीज: जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, जॉन कैंपबेल, एविन लुइस, शाई होप, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरण, रोस्टन चेज, फैबियन एलेन, कार्लोस ब्रैथवेट, कीमो पॉल, शेल्डन कोटरेल, ओशेन थॉमस और केमार रोच.

रोहित शर्मा ने मांगी ऋषभ पंत से माफी!

धोनी की जगह टीम में आए पंत ने तोड़ा उन्‍हीं का बड़ा रिकॉर्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 7, 2019, 6:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...