India Vs West Indies, 1st ODI: बारिश के कारण रद्द हुआ गयाना वनडे

गयाना में बारिश की वजह से 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला धुल गया, अब रविवार को दूसरा वनडे त्रिनिडाड में होगा

News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 1:11 AM IST
India Vs West Indies, 1st ODI: बारिश के कारण रद्द हुआ गयाना वनडे
बारिश के कारण रद्द हुआ गयाना वनडे
News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 1:11 AM IST
भारत और वेस्टइंडीज(India vs West Indies) के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया. गयाना में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. विंडीज टीम 13 ओवर ही बल्लेबाजी कर पाई थी कि बारिश ने पूरा खेल धो डाला. जब बारिश आई तो वेस्टइंडीज का स्कोर एक विकेट पर 54 रन था. आउट होने वाले बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) रहे जो 31 गेंद में सिर्फ 4 रन ही बना सके. वहीं उनके ओपनिंग पार्टनर एविन लुईस (Ewin Lewis) 40 रन पर नाबाद रहे वहीं उनके साथ शे होप ने 11 गेंदों में नाबाद 6 रन बनाए. भारत की ओर से एकलौती कामयाबी कुलदीप यादव को मिली, जिन्होंने 2 ओवर में 3 रन देकर क्रिस गेल को बोल्ड किया.

ओवरों में कटौती हुई लेकिन बारिश की वजह से मैच रद्द
गयाना में मैच शुरू होने के पहले से ही बारिश हो रही थी जिसके कारण टॉस में भी देरी हुई. बारिश रुकने के बाद मैच शुरू किया गया और टॉस हुआ जिसे भारत ने जीत विंडीज को बल्लेबाजी के लिए बुलाया. मैच को 43-43 ओवर का किया गया. 5.4 ओवर का ही खेल हुआ था कि दोबारा बारिश आई गई और मैच रोकना पड़ा. बारिश रुकी और मैच दोबारा शुरू हुआ और इस बार भी ओवरों की संख्या घटा 34 ओवर कर दी गई. हालांकि 13वें ओवर के बाद बारिश ने फिर दस्तक दी और उसके बाद खेल ही नहीं शुरू हो पाया.

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज रन लेते हुए


भारत की अच्छी गेंदबाजी
भले ही खेल महज 78 गेंदों का हुआ हो लेकिन टीम इंडिया के गेंदबाजों ने इस दौरान अच्छा प्रदर्शन किया. भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी की कसी हुई गेंदबाजी के सामने गेल और लुईस बिलकुल भी खुलकर नहीं खेल पाए. 6 ओवर तक तो वेस्टइंडीज के बल्लेबाज एक भी चौका नहीं लगा पाए. हालांकि जब मैच 34 ओवर का किया गया तो एविन लुईस ने कुछ आक्रामक शॉट खेले. लुईस ने 3 छक्के और 2 चौके जड़कर 36 गेंदों में नाबाद 40 रन बनाए. हालांकि क्रिस गेल 31 गेंदों में 4 रन ही बना पाए. कुलदीप यादव ने उन्हें बोल्ड किया.

India vs West Indies: ऋषभ पंत में नहीं है धोनी का ये टैलेंट, विराट कोहली को गयाना वनडे में खली कमी!
First published: August 9, 2019, 1:01 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...