India Vs West Indies, 1st ODI: मैच में देरी, जानिए क्या है मौसम का ताजा हाल, कब तक शुरू होगा मैच?

India Vs West Indies, 1st ODI: पहला वनडे गयाना में है लेकिन गुरुवार का मौसम क्रिकेट मैच के हक में नहीं है, जानिए मौसम की पूरी जानकारी

News18Hindi
Updated: August 8, 2019, 7:54 PM IST
India Vs West Indies, 1st ODI: मैच में देरी, जानिए क्या है मौसम का ताजा हाल, कब तक शुरू होगा मैच?
India Vs West Indies ODI
News18Hindi
Updated: August 8, 2019, 7:54 PM IST
टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज का क्लीन स्वीप करने के बाद अब टीम इंडिया का अगला लक्ष्य वनडे सीरीज जीतना है. लेकिन गयाना में खेले जाने वाले  पहले वनडे में बारिश ने खलल डाल दिया है. बारिश की वजह से अबतक टॉस भी नहीं हो पाया है. गयाना में आज दिनभर कैसा मौसम रहेगा और मैच कब तक शुरू होगा, आइए देते हैं आपको इसकी जानकारी.

गयाना का मौसम
गयाना के मौसम की बारिश करें तो वहां दिनभर रुक-रुककर बारिश होती रहेगी. मौसम वेबसाइट एक्यूवेदर के मुताबिक  गयाना में सुबह 10 बजे, दोपहर 12 बजे बारिश होगी. हालांकि इसके बाद 1 बजे बारिश की आशंका कम जताई जा रही है. हालांकि गयाना में दिनभर बादल छाए रहेंगे. दोपहर 1 बजे के बाद गयाना में बारिश की आशंका महज 20 फीसदी है, जो कि फैंस के लिए अच्छी खबर है.

कब तक शुरू होगा मैच?

माना जा रहा है कि गयाना में भारतीय समय के मुताबिक रात 11 बजे तक पूरी तरह बारिश रुकेगी. इसके बाद स्टेडियम स्टाफ मैदान को सुखाने का काम करेगा. मैच रेफरी मैदान का मुआयना करेंगे और उसी के बाद फैसला होगा कि मैच कबतक शुरू होगा. गयाना के मैदान का ड्रेनेज सिस्टम अच्छा है और वो एक घंटे के अंदर मैच के लिए तैयार हो सकता है.

गयाना में बारिश, मैदान में भरा पानी


हालांकि गयाना के मौसम से साफ है कि ये मैच 50 ओवर का नहीं हो पाएगा. ऐसे में अगर सबकुछ सही रहा तो ये मैच 20-20 ओवर का हो सकता है. लेकिन अगर बारिश ने उसके बाद फिर दस्तक दी तो मैच रद्द भी किया जा सकता है.
Loading...

टीमें इस प्रकार हैं:
भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, केदार जाधव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और नवदीप सैनी.

वेस्टइंडीज: जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, जॉन कैंपबेल, एविन लुइस, शाई होप, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरण, रोस्टन चेज, फैबियन एलेन, कार्लोस ब्रैथवेट, कीमो पॉल, शेल्डन कोटरेल, ओशेन थॉमस और केमार रोच.

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं विराट, 'नंबर 1' बनने से 11 रन दूर क्रिस गेल
First published: August 8, 2019, 7:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...