होम /न्यूज /खेल /IND vs WI, 1st ODI Weather Forecast: क्या पहले वनडे में बारिश डालेगी खलल? जानें कैसा रहेगा पिच का मिजाज

IND vs WI, 1st ODI Weather Forecast: क्या पहले वनडे में बारिश डालेगी खलल? जानें कैसा रहेगा पिच का मिजाज

IND vs WI 1st ODI Weather forecast: जानिए पहले वनडे के दौरान कैसा रहेगा मौसम और पिच का मिजाज (BCCI Twitter)

IND vs WI 1st ODI Weather forecast: जानिए पहले वनडे के दौरान कैसा रहेगा मौसम और पिच का मिजाज (BCCI Twitter)

India vs West Indies 1st ODI weather update and Pitch Report: टीम इंडिया इस साल घर में पहली सीरीज वेस्टइंडीज के खिलाफ ख ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. भारत और वेस्टइंडीज के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में आज 3 वनडे की सीरीज का पहला मैच (IND vs WI 1st ODI) खेला जाएगा. यह रोहित शर्मा की बतौर वनडे कप्तान पहली सीरीज है, जो चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नहीं जा पाए थे. उनकी गैरहाजिरी में केएल राहुल ने वनडे सीरीज में कप्तानी की थी. हालांकि, टीम इंडिया 0-3 से सीरीज हार गई थी.

भारतीय टीम उस हार को भुलाकर साल 2022 में घर में जीत से आगाज करना चाहेगी. हालांकि, टीम के लिए पहले ही परेशानी खड़ी हो गई. दो ओपनर शिखऱ धवन, ऋतुराज गायकवाड़ के अलावा श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और स्टैंड बाय के तौर पर चुने गए नवदीप सैनी कोरोना पॉजिटिव हो गए. इसी वजह से पहले वनडे में रोहित के साथ ईशान किशन पारी की शुरुआत करेंगे.

दूसरी तरफ वेस्टइंडीज टीम (West Indies Team) भी पिछली वनडे सीरीज हारकर भारत आई है. उसे घर में ही आयरलैंड ने धूल चटाई थी. हालांकि, भारत आने से ठीक पहले उसने टी20 की नंबर-1 टीम इंग्लैंड को 5 मुकाबलों की सीरीज में 3-2 से मात दी. इससे, कैरेबियाई टीम के भी हौसले बुलंद होंगे.

ओस का असर नजर आ सकता है

पहला वनडे अहमदाबाद में नए बने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है. यह मैच दोपहर डेढ़ बजे से शुरू होगा. दिन भर धूप खिली रहेगी. तापमान भी 22 से 31 डिग्री के बीच बना रहेगा. वेदर डॉट क़ॉम के मुताबिक, अहमदाबाद में रात के वक्त तापमान 13 डिग्री रह सकता है. वहीं, रात के वक्त नमी भी बढ़कर 55 फीसदी हो जाएगी. हवा की रफ्तार भी 6 किमी प्रति घंटा रह सकती है.

दिनेश बाना तो पूरे ही एमएस धोनी टाइप हैं…सलेक्‍टर्स की कुर्सी के आगे गिराए थे छक्‍के, देखें Video

अंडर-19 खेलने वाले क्रिकेटर को मिलते हैं कितने पैसे? सीनियर टीम से ‘खाई’ बराबर है फर्क

कैसा रहेगा पिच का मिजाज
नए बने मोटेरा स्टेडियम में 7 साल बाद कोई वनडे मुकाबला खेला जाएगा. पिछले साल मार्च में भारत-इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज खेली गई थी. तब भी पिच का मिजाज बल्लेबाजी के लिए अनुकूल नजर आया था. इस बार भी पिच का मिजाज कुछ ऐसा ही रह सकता है. हालांकि, मैदान बड़ा होने के कारण दोनों टीमों के पावर हिटर को जरूर गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचाने में मशक्कत करनी पड़ी सकती है. डे-नाइट मैच होने की वजह से रात में ओस का थोड़ा असर रह सकता है. ऐसे में टॉस की भूमिका अहम रह सकती है.

Tags: Cricket news, India vs west indies, Kieron Pollard, Rohit sharma, Weather Report, West indies

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें