एंटीगा टेस्ट से पहले वेस्टइंडीज को झटका, कीमो पॉल चोट के चलते बाहर

पहले टेस्ट से ठीक पहले वेस्टइंडीज (West Indies) को बड़ा झटका लगा है, उसके एक बड़े ऑलराउंडर को चोट लगी है

News18Hindi
Updated: August 22, 2019, 5:10 PM IST
एंटीगा टेस्ट से पहले वेस्टइंडीज को झटका, कीमो पॉल चोट के चलते बाहर
एंटीगा टेस्ट में नहीं खेलेगा ये ऑलराउंडर, मैच से पहले हो गया चोटिल
News18Hindi
Updated: August 22, 2019, 5:10 PM IST
भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही वेस्टइंडीज की टीम को बड़ा झटका लगा है. ऑलराउंडर कीमो पॉल (Keemo Paul) को टखने की चोट के कारण भारत के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट से बाहर होना पड़ा है और उनकी जगह तेज गेंदबाज मिगुएल कमिंस (Miguel Cummins) को वेस्टइंडीज टीम में जगह दी गई है. पॉल के बाएं टखने में चोट लगी थी. वह रिहैबिलिटेशन के लिये एंटीगा में रहेंगे.

मिगुएल कमिंस हैं उम्दा गेंदबाज
वेस्टइंडीज टीम के अंतरिम कोच फ्लायड रीफर ने एक बयान में कहा, 'कीमो इस मैच से बाहर हो गए हैं. मिगुएल हालांकि काफी उम्दा गेंदबाज हैं और उनके पास अनुभव भी है. उन्होंने आगे कहा, 'मिगुएल कमिंस को इंडिया ए के खिलाफ सीरीज में और ट्रेनिंग सेशन में देखा था. उनकी लाइन और लेंथ में सुधार हुआ है. वो काफी मेहनती गेंदबाज हैं और टेस्ट सीरीज जिताने में अहम योगदान दे सकते हैं.'

मिगुएल कमिंस हैं तेज गेंदबाज, भारत के खिलाफ किया था डेब्यू


आपको बता दें कमिंस ने भारत के खिलाफ तीन साल पहले टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था. उन्होंने दूसरे मैच की दूसरी पारी में 48 रन देकर छह विकेट लिये थे. एंटीगा टेस्ट भारत और वेस्टइंडीज के लिए आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का पहला मैच भी है. टेस्ट मैच जीतने वाली टीम को 60 अंक मिलेंगे और मैच ड्रॉ होने की सूरत में दोनों टीमों को 20-20 अंक दिए जाएंगे.

दो टेस्ट मैचों की सीरीज
आपको बता दें भारत और वेस्ट इंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज गुरुवार से खेली जाएगी. पहला मुकाबला एंटीगा के सर विवि​यन रिचर्ड्स स्टेडियम में 22 से 26 अगस्त तक खेला जाएगा. दूसरा टेस्ट जमैका के सबीना पार्क स्टेडियम में 30 अगस्त से 3 सितंबर के बीच खेला जाएगा. इन दोनों ही टेस्ट मैचों का भारत में प्रसारण सोनी नेटवर्क पर होगा.
Loading...

टीम इंडिया टी20 और वनडे सीरीज पहले ही जीत चुकी है


भारत : विराट कोहली, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, ऋद्धिमान साहा.

वेस्टइंडीज : जेसन होल्डर, क्रेग ब्रैथवेट, डैरेन ब्रावो, एस. ब्रूक्स, जॉन कैंपबेल, रोस्टन चेस, रकहीम कॉर्नवाल, शेन डाउरिच, शैनन गैब्रियल, शिमरॉन हेटमायर, शे होप, कीमो पॉल, केमार रोच.

सहवाग बोले- सचिन का ये रिकाॅर्ड नहीं छू पाएंगे विराट कोहली

टीम इंडिया के लिए फेल रहे बल्‍लेबाज ने लगाया तूफानी शतक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 4:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...