कैरेबियाई गेंदबाजों ने उड़ाए विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा के होश, सिर्फ 25 रन पर गिरे 3 विकेट

News18Hindi
Updated: August 22, 2019, 9:23 PM IST
कैरेबियाई गेंदबाजों ने उड़ाए विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा के होश, सिर्फ 25 रन पर गिरे 3 विकेट
India vs West Indies: टीम इंडिया ने 8 ओवर के अंदर गंवाए 3 विकेट

India vs West Indies, 1st Test: वेस्टइंडीज के खिलाफ एंटीगा टेस्ट की पहली पारी में टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर पूरी तरह ढह गया. वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केमार रोच और शेनॉन गैबरियल ने अपनी रफ्तार और बाउंस से भारत के टैलेंटेड बल्लेबाजों के होश उड़ा दिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 22, 2019, 9:23 PM IST
  • Share this:
India Vs West Indies, 1st Test: वेस्टइंडीज के खिलाफ एंटीगा टेस्ट की पहली पारी में टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर पूरी तरह ढह गया. वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केमार रोच और शेनॉन गैबरियल ने अपनी रफ्तार और बाउंस से भारत के टैलेंटेड बल्लेबाजों के होश उड़ा दिए. मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) 5, चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) 2 और विराट कोहली (Virat Kohli) महज 9 रन बनाकर आउट हुए. खबर लिखे जाने तक टीम इंडिया के तीन विकेट महज 25 रन पर गिर गए.

पेस-बाउंस से परेशान टीम इंडिया
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टॉस गंवाया और वेस्टइंडीज की बांछें खिल गई. वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने पहले गेंदबाजी चुनी और उनके गेंदबाजों ने उछाल भरी पिच और नमी का फायदा उठाया. सबसे पहले केमार रोच ने मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को विकेटकीपर शे होप के हाथों कैच आउट कराया. इसके बाद चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) भी महज 4 गेंदों तक क्रीज पर टिक सके और विकेटकीपर शे होप को कैच दे बैठे.

शेनॉन गैबरियल ने विराट कोहली को आउट किया


दो विकेट गिरने के बाद कप्तान विराट कोहली ने क्रीज पर कदम रखा और दो आकर्षक शॉट खेल चौके लगाए लेकिन 8वें ओवर में शैनॉन ग्रैब्रियल की उछाल भरी गेंद ने कोहली का खेल खत्म कर दिया. गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर गली में गई और ब्रुक्स ने आसान कैच लपक लिया.

विराट कोहली शॉर्ट गेंद पर आउट


5 साल बाद इतनी खराब शुरुआत
Loading...

आपको बता दें साल 2014 के बाद ऐसा पहली बार हुआ है कि टीम इंडिया (Indian Cricket Team) ने टेस्ट मैच की पहली पारी में इतनी खराब शुरुआत की हो. भारत ने 5 साल बाद पहले 8 ओवर में अपने शुरुआती तीन विकेट गंवाए हैं. इससे पहले मैनचेस्टर टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ ऐसा हुआ था और भारतीय टीम महज 152 रनों पर सिमट गई थी.

वेस्टइंडीज की गेंदबाजी खतरनाक
भले ही भारतीय टीम टी20 और वनडे सीरीज में आसानी से जीत गई लेकिन टेस्ट सीरीज में मेजबान को हराना आसान नहीं रहने वाला. वेस्टइंडीज ने अपनी पिछली घरेलू टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को 2-1 से हराया था. उस सीरीज में वेस्टइंडीज ने उछाल भरी पिच का इस्तेमाल किया था और भारत के खिलाफ भी उसने इसी तरह की रणनीति बनाई है. एंटीगा की पिच काली मिट्टी से तैयार की गई है, जिसमें गेंद ज्यादा उछाल लेती है. बता दें साल 2019 में वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाजों ने महज 19.68 की औसत से विकेट चटकाए हैं. जो साल 1987 के बाद उसका एक कैलेंडर ईयर में सबसे अच्छा प्रदर्शन है.

यह भी पढ़ें-

सहवाग बोले- सचिन का ये रिकाॅर्ड नहीं छू पाएंगे विराट कोहली
टीम इंडिया के लिए फेल रहे बल्‍लेबाज ने लगाया तूफानी शतक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 8:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...