होम /न्यूज /खेल /IND vs WI: प्रसिद्ध कृष्णा का धमाल, भारत ने दूसरा वनडे जीतकर वेस्टइंडीज को सीरीज में दी मात

IND vs WI: प्रसिद्ध कृष्णा का धमाल, भारत ने दूसरा वनडे जीतकर वेस्टइंडीज को सीरीज में दी मात

युवा पेसर प्रसिद्ध कृष्णा ने कमाल का प्रदर्शन किया और वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दूसरे वनडे में भारत को मिली जीत में अहम योगदान दिया. (AFP)

युवा पेसर प्रसिद्ध कृष्णा ने कमाल का प्रदर्शन किया और वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दूसरे वनडे में भारत को मिली जीत में अहम योगदान दिया. (AFP)

India vs West Indies 2nd ODI: भारत ने वेस्टइंडीज को दूसरे वनडे में 44 रन से हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली. यु ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. भारतीय टीम ने बुधवार को सीरीज के दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज (IND vs WI 2nd ODI) को 44 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ मेजबान टीम ने 3 मैचों की सीरीज भी अपने नाम कर ली. बुधवार को खेले गए इस मुकाबले में भारत ने 9 विकेट खोकर 237 रन बनाए. मेहमान टीम 46 ओवर में 193 रन पर ऑलआउट हो गई. युवा पेसर प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) ने कमाल का प्रदर्शन किया और 9 ओवर में मात्र 12 रन देकर 4 विकेट लिए. सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे मैच शुक्रवार 11 फरवरी को अहमदाबाद के इसी मैदान पर खेला जाएगा.

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में 238 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज टीम के शुरुआती 22 विकेट 38 रन के स्कोर तक गिर गए. पेसर प्रसिद्ध कृष्णा ने ओपनर ब्रेंडन किंग (18) को विकेट के पीछे पंत के हाथों कैच कराया. फिर पारी के 10वें ओवर की शुरुआती गेंद पर डैरेन ब्रावो (1) को बोल्ड कर दिया. विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप (27) को स्पिनर युजवेंद्र चहल की गेंद पर सूर्यकुमार यादव ने लपका जिसके बाद निकोलस पूरन (9) को कृष्णा ने रोहित के हाथों कैच कराकर विंडीज टीम का स्कोर 4 विकेट पर 66 रन कर दिया. जेसन होल्डर (2) कुछ खास नहीं कर पाए और शार्दुल ठाकुर की गेंद पर दीपक हुडा को कैच दे बैठे. वेस्टइंडीज की आधी टीम 76 के स्कोर तक पवेलियन लौट गई.

यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

शामार ब्रूक्स (44) अर्धशतक से चूक गए और अकील हुसैन के साथ छठे विकेट के लिए 41 रन जोड़कर दीपक हुडा का शिकार बने. उन्होंने 64 गेंद खेलीं और 2 चौके, 2 छक्के लगाते हुए 44 रन बनाए. इसके बाद फैबियन एलेन और अकील हुसैन ने 7वें विकेट के लिए 42 रन जोड़े. इस साझेदारी को मोहम्मद सिराज ने तोड़ा और एलेन (13) को पंत के हाथों कैच कराया. अगले ही ओवर में अकील हुसैन (34) को शार्दुल ठाकुर ने चलता कर दिया. हुसैन ने 52 गेंदों पर 3 चौके लगाए.

ओडियन स्मिथ और अल्जारी जोसेफ ने 9वें विकेट के लिए 34 रन जोड़े. स्मिथ (24) को वॉशिंगटन सुंदर ने 45वें ओवर की अंतिम गेंद पर कोहली के हाथों कैच कराया. स्मिथ ने 20 गेंदों पर 1 चौके और 2 छक्के जड़े. इसके अगले ही ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा ने केमार रोच को lbw आउट कर दिया जिससे विंडीज टीम की पारी का समापन हो गया. भारत के लिए कृष्णा के अलावा शार्दुल ठाकुर ने 42 रन देकर 2 विकेट लिए जबकि सिराज, युजवेंद्र चहल, सुंदर और दीपक हुडा को 1-1 विकेट मिले.

इससे पहले वेस्टइंडीज के नियमित कप्तान कायरन पोलार्ड चोट के कारण नहीं खेले. उनकी जगह निकोलस पूरन ने कप्तानी संभाली. पूरन ने टॉस जीता और भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 237 रन बनाए. भारत के लिए सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने अच्छा प्रदर्शन किया और अर्धशतक जड़ा. उन्होंने टीम के लिए सबसे ज्यादा 64 रन बनाए. सूर्यकुमार ने 83 गेंद खेलीं और 5 चौके जड़े. उन्होंने केएल राहुल (KL Rahul) के साथ चौथे विकेट के लिए 91 रन की साझेदारी की. इस मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को ओपनर के तौर पर उतारने का फैसला किया. पंत 34 गेंदों पर 18 ही रन बना सके.

रोहित शर्मा की कप्तानी में खेल रही टीम इंडिया के शुरुआती 3 विकेट जल्दी गिर गए. ओपनर रोहित को केमार रोच ने पारी के तीसरे ही ओवर में चलता कर दिया. वह 8 गेंदों पर केवल 5 रन बना सके. इसके बाद ऋषभ पंत ने पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ पारी को आगे बढ़ाया लेकिन यह साझेदारी भी लंबी नहीं चली. पंत ने ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाली लेकिन वह भी 18 रन बनाकर ओडियन स्मिथ का शिकार हो गए. पारी के इसी 12वें ओवर में ही स्मिथ ने विराट कोहली को शाई होप के हाथों कैच करा दिया. विराट ने 30 गेंद खेलीं और 3 चौके लगाए.

इसे भी देखें, ऑक्शन में कौन बनेगा करोड़पति? हरभजन सिंह ने विंडीज पेसर को लेकर कर दी भविष्यवाणी

इसके बाद सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल ने पारी को आगे बढ़ाया और चौथे विकेट के लिए 91 रन की साझेदारी की. राहुल 49 के निजी स्कोर पर रन आउट हुए, जिन्होंने 48 गेंदों पर 4 चौके और 2 छक्के जड़े. सूर्यकुमार ने 83 गेंदों पर 5 चौकों की बदौलत 64 रन की शानदार पारी खेली जो 177 के स्कोर पर टीम के 5वें विकेट के रूप में आउट हुए. वॉशिंगटन सुंदर ने 41 गेंदों पर 1 चौके की मदद से 24 और दीपक हुड्डा ने 25 गेंदों पर 2 चौकों की बदौलत 29 रन का योगदान दिया. वेस्टइंडीज के लिए ओडियन स्मिथ ने 29 रन देकर 2 विकेट झटके जबकि अल्जारी जोसेफ ने 36 रन देकर 2 बल्लेबाजों को चलता किया. उनके अलावा केमार रोच, जेसन होल्डर, अकील हुसैन और फैबियन एलेन को 1-1 विकेट मिला.

Tags: Cricket news, IND vs WI, India vs west indies, Prasidh krishna, Suryakumar Yadav

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें