अपना शहर चुनें

States

IND vs WI: बड़े बदलाव के साथ उतरेगी टीम इंडिया, जानिए क्या हो सकती है प्लेइंग इलेवन?

टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला वनडे हार चुकी है.
टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला वनडे हार चुकी है.

दूसरे वनडे के लिए युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को मैदान पर उतरने का मौका मिल जा सकता है, क्योंकि वह इस मैदान काे बखूबी जानते हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 17, 2019, 6:53 PM IST
  • Share this:
विशाखापत्तनम. मेहमान टीम वेस्टइंडीज (West Indies)  के खिलाफ टीम इंडिया (Team India) वनडे सीरीज का आगाज उम्मीदों के मुताबिक नहीं कर पाई और अब उसके पास सीरीज बचाने का आखिरी  मौका सिर्फ विशाखापत्तनम वनडे ही है. जहां दोनों टीम बुधवार को आमने सामने होगी. पहले वनडे में कैरेबियाई टीम ने विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम को आठ विकेट से मात दी थी. हालांकि पहले वनडे में टीम चयन की काफी आलोचना भी हुई. डेब्यू करते हुए शिवम दुबे (Shivam Dube) को नंबर आठ पर भेजा गया तो युजवेंद्र चहल को मौका नहीं मिल पाया. खैर अब विराट कोहली की नजर दूसरे वनडे पर है, जिससे सीरीज को बचाया जा सके. इसके लिए कोहली के सामने चुनौती मैदान पर संयोजित टीम उतारने की होगी.

जानिए क्या हो सकती टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

1. रोहित शर्मा :  सीरीज के पहले वनडे में हालांकि भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 36 रन ही बना पाए थे. लेकिन एक बार क्रीज पर जमने के बाद उनके बल्ले को शांत करवा पाना मु‌श्किल हो पाता है. रोहित धीमा शुरुआत जरूर करते हैं, लेकिन वह रफ्तार में तेजी लाने में माहिर है.



2. केएल राहुल : बतौर ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया. आखिरी टी20 मैच में उन्होंने 91 रन की पारी खेली, लेकिन पहले वनडे में वह ‌सिर्फ छह रन ही बना पाए थे. हालांकि शिखर धवन के चोटिल होने पर रोहित के साथ ओपनिंग करने की उनकी संभावना काफी अधिक है.
पहले वनडे मैच में विराट कोहली 4 रन पर बोल्ड हो गए थे


3. विराट कोहली : भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इस समय जबरदस्त लय में हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में उनके बल्ले ने कोहराम मचा दिया था. हालांकि पहले वनडे मैच में वह सिर्फ चार रन ही बना पाए थे, लेकिन दूसरे वनडे में उनसे बड़ी पारी की उम्मीद होगी.

4. श्रेयस अय्यर :  लंबे समय से नंबर चार भारत की समस्या बना हुआ था, लेकिन इस खाली स्‍थान को लगता है अय्यर ने भर दिया है. पहले वनडे में उन्होंने 70 रन की पारी खेली थी और चौथे नंबर पर टीम को मजबूती दी थी.

5. ऋषभ पंत : काफी समय से खराब फॉर्म के कारण आलोचनाओं का सामना करने वाले  युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 71 रन की पारी खेल सबको चुप करवा दिया. उनसे उम्मीद की जा सकती है कि वे अपने इस प्रदर्शन को बरकरार रख पाएंगे.

ऋषभ पंत ने 71 रनों की पारी खेली थी


6. केदार जाधव: पहले वनडे मैच में केदार जाधव ने 40 रन की पारी खेली थी. इसके अलावा पिछले महीने घरेलू टूर्नामेंट में भी उनका बल्ला जमकर चला है और वह लय में चल रहे हैं. इस नंबर पर जाधव टीम को संभालने का दम रखते हैं.

7. ‌शिवम दुबे : टीम में जो बदलाव देखने को मिल सकता है, वो नंबर सात पर मिल सकता है. दूसरे वनडे में अंतिम प्लेइंग इलेवन में रवींद्र चडेजा को मौका मिलने की संभावना कम नजर आ रही है और उनके न होने पर शिवम दुबे एक पायदान ऊपर आ सकते हैं.  युवा ऑलराउंडर शिवम दुबे (Shivam Dubey) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तिरुवनंतपुरम में तीसरे नंबर पर उतरते हुए ताबड़तोड़ अर्धशतक ठोक दिया था. उन्होंने 30 गेंद की अपनी पारी में 54 रन बनाए थे.

8. दीपक चाहर :  टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बाद पिछले वनडे मैच में भी दीपक चाहर ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था. जहां कैरेबियाई बल्लेबाज ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे थे, वहीं चाहर ने उनके सामने सधी हुई गेंदबाजी करते हुए एक विकेट भी लिया. भुवनेश्वर कुमार की गैर मौजूदगी में चाहर शमी का साथ दे रहे हैं.

india vs west indies t20, hyderabad t20 match, indian fielding, india fielders, india drop catch, rohit sharma fielding, rohit sharma drop catch, इंडिया वेस्‍टइंडीज टी20, हैदराबाद टी20, रोहित शर्मा फील्डिंग, रोहित शर्मा कैच
भुवनेश्वर कुमार की गैर मौजूदगी में दीपक चाहर शमी का साथ दे रहे हैं.


9. मोहम्मद शमी:  भुवनेश्वर कुमार की गैर मौजूदगी में मोहम्मद शमी गेंदबाजी विभाग की अगुआई कर रहे हैं. मुश्किल समय में भी वह टीम को सफलता दिलाने में माहिर हैं.

10. युजवेंद्र चहल:  रवींद्र जडेजा के न होने पर युजवेंद्र चहल ‌को  मौका मिल सकता है. इस मैदान पर पिछली बार चहल ने शानदार गेंदबाजी की थी और पिछली बार वह इस मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ ही उतरे थे. इसीलिए उनके खेलने की संभावना अधिक है.

11.  कुलदीप यादव : पिछली बार विशाखापत्तनम के इस मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने तीन  विकेट लिए थे.कुलदीप और युजवेंद्र चहल की जोड़ी अक्सर यहां शानदार प्रदर्शन करती है.

जसप्रीत बुमराह की टीम इंडिया में 'वापसी', फैंस ने कहा- लौट आया मसीहा!

विराट कोहली की IPL टीम ने इस खिलाड़ी को किया था 'बाहर', अब उसने लिए 7 विकेट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज