INDvWI: दूसरे वनडे के लिए ये है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, इस खिलाड़ी को नहीं मिला मौका

विराट कोहली (virat kohli) दूसरे वनडे में नंबर चार पर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को आजमाएंगे. वहीं गयाना में महंगे साबित होने ‌के बावजूद खलील अहमद (khaleel ahmed) खेलते नजर आएंगे.

News18Hindi
Updated: August 11, 2019, 6:51 PM IST
INDvWI: दूसरे वनडे के लिए ये है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, इस खिलाड़ी को नहीं मिला मौका
नवदीप सैनी और युजवेंद्र चहल. (AP Photo)
News18Hindi
Updated: August 11, 2019, 6:51 PM IST
इंडिया और वेस्‍टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच पोर्ट ऑफ स्‍पेन में खेला जा रहा है. टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया है. इस मैच के लिए टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है. जो टीम पहले वनडे में खेली थी वहीं इसमें भी उतरी है. वहीं विंडीज टीम के कप्‍तान जेसन होल्‍डर ने बताया कि फाबियान एलन बीमार हैं ऐसे में ओशाने थॉमस को जगह दी गई है. दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला बारिश के कारण धुल गया था.

दोनों के बीच सीरीज का पहला मुकाबला गयाना में हुआ था, जहां सिर्फ 13 ओवर का ही खेल संभव हो पाया. बारिश के बार-बार खलल डालने के कारण मैच को रद्द ही करना पड़ा. 13 ओवर में खेल में वेस्टइंडीज ने एक विकेट के नुकसान पर 54 रन बनाए ‌थे. जहां क्रिस गेल चार रन बना पाए थे, वहीं एविन लुइस ने नाबाद 40 रनों की पारी खेली थी.

दूसरे वनडे में सभी की सभी की नजरें श्रेयस अय्यर पर होंगी. अय्यर को सीरीज के पहले मुकाबले में केएल राहुल और मनीष पांडे पर तवज्जो देते हुए नंबर चार के लिए टीम में शामिल किया गया था. बारिश ने खेल बर्बाद कर दिया था, लेकिन भारतीय टीम को उम्मीद होगी कि अपने मिडिल ऑर्डर को परखने के लिए आज बिना किसी खलल के मुकाबला खेल पाएगी. हालांकि कप्‍तान विराट कोहली ने साफ किया कि नंबर 4 पर बल्‍लेबाजी के लिए ऋषभ पंत आएंगे. हालांकि नंबर 4 और 5 पर किसी की जगह तय नहीं है.

श्रेयस अय्यर के पास नंबर चार पर खुद को साबित करने का मौका है


दूसरे वनडे के लिए टीम इंडिया की अंतिम एकादश की बात  करें तो टीम में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिल सकता. कप्तान विराट कोहली सहित मैनेजमेंट अय्यर  को  आजमाना चाहता है, क्योंकि लंबे समय से टीम की नंबर चार की समस्या बनी हुई है. पहले ऋषभ पंत को भी इस नंबर को आजमाया जा चुका है. ऐसे में अगर श्रेयस अय्यर इस पर खेलते हुए अच्छा प्रदर्शन कर पाते हैं तो फिर भविष्य में वह इस क्रम पर अपनी जगह पक्की कर सकते हैं.

खलील अहमद पर जताया भरोसा

खलील अहमद ने पहले मैच में तीन ओवर में 27 रन दिए थे. लेकिन दूसरे वनडे में भी उन पर भरोसा जताया गया है. ऐसे में नवदीप सैनी को वनडे क्रिकेट में डेब्यू करने के लिए इंतजार करना पड़ेगा.
Loading...

प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, केदार जाधव, रविन्द्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, खलील अहमद.


First published: August 11, 2019, 6:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...