Home /News /sports /

IND vs WI Playing XI: KL राहुल की एंट्री पक्की, इस युवा बल्लेबाज का टीम से पत्ता कटेगा

IND vs WI Playing XI: KL राहुल की एंट्री पक्की, इस युवा बल्लेबाज का टीम से पत्ता कटेगा

India vs West Indies, 2nd ODI :केएल राहुल की दूसरे वनडे में ईशान किशन की जगह वापसी हो सकती है. (AP)

India vs West Indies, 2nd ODI :केएल राहुल की दूसरे वनडे में ईशान किशन की जगह वापसी हो सकती है. (AP)

India vs West Indies 2nd ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज 9 फरवरी को दूसरा वनडे मैच खेला जाएगा. इस मैच में टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन (Team India Playing XI) में बदलाव तय है. पूर्व कोच लालचंद राजपूत (Lalchand Rajput) ने न्यूज18हिंदी को बताया कि दूसरे वनडे मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारत और वेस्टइंडीज के बीच आज 9 फरवरी को दूसरा वनडे मैच (India vs West Indies 2nd ODI) खेला जाएगा. भारत पहला मैच जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे है. इसके बावजूद टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन (Team India Playing XI) में बदलाव तय नजर आ रहा है. हमने इस बारे में पूर्व कोच लालचंद राजपूत (Lalchand Rajput) से बात की. राजपूत ने कहा कि दूसरे वनडे मैच में केएल राहुल की एंट्री तय मानी जा रही है, जो टीम के उप कप्तान भी हैं. केएल की वापसी के चलते जिस युवा क्रिकेटर के टीम से बाहर होने की सबसे अधिक संभावना है, वह ईशान किशन हैं.

पूर्व कोच लालचंद राजपूत (Lalchand Rajput) ने फेसबुक लाइव में न्यूज18हिंदी और दर्शकों के कई सवालों के जवाब दिए. सबसे ज्यादा सवाल प्लेइंग इलेवन (India’s Playing XI) को लेकर था. राजपूत ने प्लेइंग इलेवन को लेकर दो विकल्प दिए. पहले वनडे मैच में ईशान किशन (Ishan Kishan) ने 28 रन बनाए थे और रोहित शर्मा के साथ 84 रन की बेहतरीन साझेदारी की थी. जबकि सूर्यकुमार यादव 34 और दीपक हुडा 26 रन बनाकर नाबाद रहे थे. राजपूत ने कहा कि इन तीनों युवाओं ने पहले मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया. इसलिए प्रदर्शन के आधार पर तो किसी को बाहर नहीं किया जा सकता. टीम इंडिया को यह सोचना है कि केएल राहुल करेंगे या मिडिल ऑर्डर में. इसी सोच के आधार पर प्लेइंग इलेवन बनेगी.

लालचंद राजपूत ने कहा कि उप कप्तान होने के नाते केएल राहुल (KL Rahul) की वापसी तय है. पहला विकल्प यह है कि अगर केएल राहुल से ओपनिंग कराना है तो उन्हें ईशान किशन की जगह मौका दिया जाना चाहिए. ईशान किशन के नजरिए ये यह अच्छा फैसला नहीं है. लेकिन टीम हित को देखकर सही फैसला यही होगा. कई बार ना चाहते हुए भी टीम की खातिर ऐसे फैसले लेने होते हैं.

लालचंद राजपूत ने दूसरे विकल्प की बात करते हुए कहा कि अगर केएल राहुल को मिडिल ऑर्डर में मौका दिया जाता है तो सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) या दीपक हुडा को बाहर बैठना होगा. इन दोनों ने ही पहले वनडे में अच्छा प्रदर्शन कर टीम को लक्ष्य के पार पहुंचाया था. ऐसे में किसी को भी बाहर बैठाने का फैसला मुश्किल है. लेकिन फिर वही बात कि खुद को साबित कर चुके केएल को तो टीम में आना ही है. युवा खिलाड़ियों को अपनी बारी का शायद और इंतजार करना पड़े.

यह भी पढ़ें: OMG: एक पारी में 10 विकेट लेने वाला स्पिनर और सबसे पहले 550 विकेट लेने वाला पेसर आज ही जन्मे

AUS vs PAK: पाकिस्‍तान दौरा या दूसरे बच्‍चे के जन्‍म के समय पत्‍नी का साथ, जानें ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज ने क्‍या चुना

लेकिन दीपक हुडा (Deepak Hooda) ने तो अभी एक ही मैच खेला है. उन्हें एक मैच के बाद बाहर करना सही रहेगा? इस सवाल पर लालचंद राजपूत ने कहा कि किसी भी खिलाड़ी को सिर्फ एक मैच के बाद टीम से बाहर कर देना अच्छा संकेत नहीं होता है. उन्हें कम से कम दूसरे वनडे में तो जरूर मौका दिया जाना चाहिए.

Tags: India vs west indies, Ishan kishan, KL Rahul, Lalchand Rajput, Team india

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर