त्रिनिडाड में वनडे सीरीज भी अपने नाम करेगी भारतीय टीम, यह है वजह

त्रिनिडाड (trinidad) का मैदान भारतीय टीम के लिए हमेशा से लकी रहा है. भारतीय टीम इस मैदान पर पिछले 12 साल से कोई वनडे मैच नहीं हारी है.

News18Hindi
Updated: August 11, 2019, 2:40 PM IST
त्रिनिडाड में वनडे सीरीज भी अपने नाम करेगी भारतीय टीम, यह है वजह
टीम इंडिया टी20 सीरीज में पहले ही जीत हासिल कर चुकी है
News18Hindi
Updated: August 11, 2019, 2:40 PM IST
वेस्टइंडीज (West Indies) में टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद भारतीय टीम (Team India) का अगला लक्ष्य वनडे सीरीज जीतना है. सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. प्रोविडेंस में हए इस वनडे मैच में बारिश से ज्यादा खराब आउटफील्ड थी जिसे दुरुस्त करने में ग्राउंड्समैन नाकाम रहे और मैच रद्द हो गया. अब सीरीज का दूसरा मैच बेहद अहम हो गया है क्योंकि यह मैच जीतने वाली टीम सीरीज में अजेय बढ़त बना लेगी. वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम अपना पहली वनडे सीरीज खेल रही है. यह मुकाबला त्रिनिडाड (Trinidad) के पोर्ट ऑफ स्पेन  (Queen's Park Oval,Port of Spain) स्टेडियम में खेला जाएगा.

त्रिनिडाड का मैदान भारतीय टीम के लिए हमेशा से लकी रहा है. भारतीय टीम इस मैदान पर पिछले 12 साल से कोई वनडे मैच नहीं हारी है. 23 मार्च 2007 के बाद से टीम को वनडे में कोई हारा नहीं पाया है. 12 सालों में भारत ने यहां सात वनडे मैच खेले हैं जिसमें से उसे छह में जीत दर्ज हुई है वहीं एक मैच बेनतीजा रहा था.

मेजबान वेस्टइंडीज के लिए इस मैदान पर अपने खराब रिकॉर्ड में सुधार करने का मौका है. वेस्टइंडीज को पिछले कुछ समय में यहां जीत के लिए संघर्ष करना पड़ा है. वेस्टइंडीज को यहां पिछले सात वनडे मैचों में से केवल एक में ही जीत हासिल हुई है. छह में से चार बार वेस्टइंडीज को भारत ने मात दी है.

मैदान पर भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा

इस मैदान पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज कप्तान विराट कोहली हैं. कोहली ने यहां सात मैचों में 337 रन बनाए हैं. वहीं टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार इस मैदान पर सबसे ज्यादा विकेच लेने वाले विकेट लेने वाले विदेशी बॉलर हैं. उन्होंने पांच मैचों में 11 विकेट हासिल किए हैं. इस मैदान पर सर्वोच्च स्कोर भी भारतीय टीम के नाम हैं. 2007 में हुए वर्ल्ड कप में भारत ने बर्मुडा के खिलाफ रिकॉर्ड 413 रन बनाए थे.

IND vs WI: दूसरे वनडे में ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

दूसरी बार सर्जरी के लिए तैयार नहीं थे रैना, मगर दर्द ने कर दिया मजबूर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 11, 2019, 2:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...