विराट कोहली ने लिया जबर्दस्त कैच, हवा में उछलकर एक हाथ से दिखाया कमाल!

India Vs West Indies: त्रिनिडाड वनडे में कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने सिर्फ शतक ही नहीं लगाया, बल्कि उन्होंने अपनी फील्डिंग से भी टीम इंडिया की जीत तय की

News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 7:45 AM IST
विराट कोहली ने लिया जबर्दस्त कैच, हवा में उछलकर एक हाथ से दिखाया कमाल!
विराट कोहली ने लिया जबर्दस्त कैच
News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 7:45 AM IST
वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के दूसरे वनडे मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) ने शानदार शतकीय पारी खेल भारतीय टीम (Indian Cricket Team)की जीत तय की. हालांकि विराट कोहली ने सिर्फ बल्ले से ही नहीं बल्कि अपनी फील्डिंग से भी टीम की जीत तय की. विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के ओपनर एविन लुईस का जबर्दस्त कैच लपका जिसे देख हर कोई हैरान रह गया.

विराट का शानदार कैच
एविन लुईस अर्धशतक लगा चुके थे वो 65 रन बनाकर खेल रहे थे ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान कोहली ने 28वां ओवर कुलदीप यादव से कराया. उनकी दूसरी ही गेंद पर एविन लुईस ने कवर्स की ओर जोरदार प्रहार किया लेकिन गेंद विराट कोहली के हाथों में समा गई. लुईस ने काफी ऊपर शॉट खेला था लेकिन विराट कोहली ने हवा में उछलते हुए गेंद को लपक लिया. विराट का ये कैच देख एविन लुईस हैरान रह गए. सोशल मीडिया पर फैंस ने भी विराट कोहली के इस कैच को मैच बदलने वाला बताया.

विराट कोहली ने पकड़े तीन कैच

त्रिनिडाड वनडे में विराट कोहली ने 3 अहम कैच लपके. विराट ने एविन लुईस के अलावा शेमरॉन हेटमायर और निकोलस पूरन के कैच भी लपके. ये तीनों ही कैच बेहद अहम थे क्योंकि लुईस, पूरन और हेटमायर ही टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा खतरा थे.

विराट कोहली ने एक हाथ से लपका कैच


विराट ने 42वां शतक ठोका
Loading...

इससे पहले विराट कोहली ने त्रिनिडाड में शानदार शतकीय पारी खेली. यह उनका 42वां शतक है. कोहली ने 10 चौकों व 1 छक्‍के की मदद से 112 गेंद में अपना शतक पूरा किया. आपको बता दें विराट कोहली वनडे में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले कप्तान बन गए हैं. विराट ने बतौर कप्तान 6 शतक ठोक दिए हैं. इससे पहले रिकी पॉन्टिंग ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 शतक लगाए थे.

विराट कोहली ने लगाया शतक


वहीं वनडे में सबसे ज्‍यादा रन बनाने में कोहली अब 8वें नंबर पर आ गए हैं. उन्‍होंने गांगुली को पीछे छोड़ा जिनके 11363 रन थे. कोहली के नाम अब 238 मैचों में 59.71 के औसत से 11406 रन हैं. उनके नाम 42 शतक और 54 अर्धशतक हैं. वनडे में सबसे ज्‍यादा रन बनाने का रिकॉर्ड मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर के नाम हैं जिन्‍होंने 463 वनडे में 18426 रन बनाए थे.

विराट कोहली ने ठोका 42वां शतक, 11 पारियों बाद पूरा हुआ सैकड़ा
विराट कोहली ने पाकिस्तानी बल्लेबाज से छीना ताज, बन गए नंबर 1 
रोहित-विराट ने सहवाग और सचिन को छोड़ा पीछे!
First published: August 12, 2019, 7:45 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...