IND vs WI: सीरीज जीतकर वर्ल्ड कप के दर्द को कम करना चाहेगी टीम इंडिया

भारतीय टीम ने पिछली बार 2011 में कैरेबियाई टीम के खिलाफ टी20 सीरीज में फतह हासिल की थी. उसके बाद दो सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था.

News18Hindi
Updated: August 4, 2019, 1:25 PM IST
IND vs WI: सीरीज जीतकर वर्ल्ड कप के दर्द को कम करना चाहेगी टीम इंडिया
कप्तान विराट कोहली की नजर दूसरा टी20 मैच जीतकर सीरीज अपने नाम करने पर होगी (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 4, 2019, 1:25 PM IST
विराट ‌कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टी20 मैच खेलेगी. दोनों टीमों के बीच फ्लोरिडा के उसी सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में मैच खेला जाएगा, जहां एक दिन पहले शनिवार को भारत ने वेस्टइंडीज पर चार विकेट से जीत हासिल कर तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली. टीम इंडिया की नजर अब दूसरे टी20 मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करने ‌की होगी. वर्ल्ड कप के बाद भारत का यह पहला दौरा है और विराट कोहली की कोशिश इस जीत से वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मिली हार के दर्द को थोड़ा कम करना होगा.

सीरीज का पहला मुकाबला गेंदबाजों के नाम रहा. लो स्कोरिंग मैच को जीतने में भी टीम इंडिया के पसीने छूट गए थे. भारत की ओर से सर्वाधिक 24 रन रोहित शर्मा ने बनाए. डेब्यू गेंदबाज नवदीप सैनी के तीन विकेट और भुवनेश्वर कुमार के दो विकेट के दम पर भारतीय टीम ने कैरेबियाई टीम को 95 रन पर ही रोक दिया था.

आठ साल से जीत की तलाश
अगर टीम इंडिया आज मुकाबला जीत जाती है तो 2011 के बाद विदेशी जमीं पर वेस्टइंडीज के खिलाफ यह उसकी पहली सीरीज जीत होगी. पिछली बार भारत ने वेस्टइंडीज में 1-0 से टी20 सीरीज अपने नाम की थी. इसके बाद अमेरिका के इसी मैदान पर 2016 में वेस्टइंडीज ने 2-0 से और फिर 2017 में 1-0 से भारत के खिलाफ टी20 सीरीज अपने नाम की थी. दोनों टीमों के बीच अभी तक 12 टी20 मैच खेले गए हैं, जिसमें से भारत ने छह और वेस्टइंडीज ने पांच मैच जीते.

बल्लेबाजों से भी उम्मीद



सीरीज के पहले मैच में तो गेंदबाजों ने खुद को साबित कर दिया था, लेकिन दूसरे मैच में बल्लेबाजों से भी उम्मीदें रहेंगी. वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 117 रन की बड़ी पारी खेलने के दौरान सलामी बल्लेबाज ‌शिखर धवन चोटिल हो गए थे, जिसके बाद उन्हें पूरे टूर्नामेंट से ही बाहर होना पड़ा था. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच से उन्होंने मैदान पर एक बार फिर वापसी की, लेकिन उनका बल्ला शांत ही रहा.
Loading...

आईपीएल के इस सीजन के चौथे सर्वाधिक रन बनाने वाला बल्लेबाज सिर्फ एक रन ही बना पाया था. कप्तान विराट कोहली से भी कप्तानी पारी की उम्मीद होगी. वहीं महेन्द्र सिंह धोनी की गैरमौजूदगी में विकेटकीपिंग का जिम्मा संभाल रहे ऋषभ पंत पहले मैच में डक हो गए थे और उनसे उम्मीद की जा सकती है कि आज वह हाथ आए इस मौके को बर्बाद नहीं करेंगे और टीम में नंबर चार की जगह पर खुद को मजबूत करेंगे.

INDvWI: 'भेड़िए' से है नवदीप सैनी का रिश्ता, जानिए क्या है पूरी कहानी

दर्शकों ने पूछा- जेब में सैंड पेपर तो नहीं, वॉर्नर ने पूरी जेब बाहर करके दिया जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 4, 2019, 1:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...