लाइव टीवी

शिवम दुबे ने ली विराट कोहली की 'जगह', पिता बोले- अब सही जगह आया बेटा

News18Hindi
Updated: December 9, 2019, 12:55 PM IST
शिवम दुबे ने ली विराट कोहली की 'जगह', पिता बोले- अब सही जगह आया बेटा
शिवम दुबे ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 54 रन बनाए थे

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ शिवम दुबे (Shivam Dube) ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शानदार पारी खेली थी

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 9, 2019, 12:55 PM IST
  • Share this:
तिरुवनंतपुरम. मेहमान टीम वेस्टइंडीज ने दूसरा टी20 मैच जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. वेस्टइंडीज (West Indies) ने भारत को आठ विकेट से हराया. विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम की हार के पीछे सबसे बड़ा कारण खराब फील्डिंग रही. भले ही टीम इंडिया (Team India) यह मैच हार गई हो, लेकिन दर्शक उभरते बल्लेबाज शिवम दुबे (Shivam Dube) की बल्लेबाजी देखकर खुश हैं, जिन्होंने अपना मेडन टी20 अर्धशतक जड़ा. जैसे ही शिवम क्रीज पर आए, उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू कर दी, खासतौर पर कायरन पोलार्ड के खिलाफ तो उन्होंने जमकर शॉट उड़ाए.
सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (Kl Rahul) के पवेलियन लौटने के बाद विराट कोहली के आने की उम्मीद की जा रही थी, लेकिन उनकी जगह दुबे क्रीज पर आ गए और उसके बाद दुबे का शो शुरू हुआ. बल्लेबाजी के लिए विराट कोहली  की जगह पर आने पर शिवम दुबे के पिता राजेश दुबे ने कहा कि पहली बार उनके बेटे  को सही जगह मिली हैं.  शिवम ने 30 गेंदों पर तीन चौके और चार छक्के लगाकर 54 रन की पारी खेली थी.

shivam dube fifty, shivam dube sixes, india vs west indies t20, thiruvananthapuram t20 match, shivam dube score, शिवम दुबे फिफ्टी, शिवम दुबे स्‍कोर, इंडिया वस वेस्‍टइंडीज टी20
शिवम दुबे अर्धशतक पूरा करने के बाद. (AP Photo)


बड़े मंच पर ऊपर भेज दिया गया

शिवम दुबे के पिता ने दैनिक जागरण अखबार से बातचीत में कहा कि शिवम को बल्लेबाजी का सही मौका पहली बार मिला. क्लब क्रिकेट में भी शिवम को नंबर छह या सात पर भेजा जाता था और यहां अचानक ही उन्हें इतने बड़े प्लेटफार्म पर ऊपर भेज दिया गया. राजेश ने कहा कि शिवम के साथ दूसरे छोर पर विराट कोहली  (Virat Kohli) जैसे बड़े खिलाड़ी मौजूद थे,‌ जिससे शिवम पर दबाव बनना तो जाहिर था. लेकिन उनके बेटे ने अच्छे से दबाव का सामना किया और बेहतरीन पारी खेली. हालांकि शिवम के पिता को भारत की हार का भी दुख है. उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात से निराशा है कि उनका बेटा भारत को जीत नहीं दिला पाया. उन्हें उम्मीद थी कि शिवम शतक जड़ेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. मगर वो जल्द ही इस अधूरे काम को पूरा  करेंगे.

shivam dube fifty, shivam dube sixes, india vs west indies t20, thiruvananthapuram t20 match, shivam dube score, शिवम दुबे फिफ्टी, शिवम दुबे स्‍कोर, इंडिया वस वेस्‍टइंडीज टी20
शिवम दुबे को विराट कोहली के रूप में अच्‍छा सहयोगी मिला. (AP Photo)


शिवम को यहां तक पहुंचाने में ताऊ का बड़ा हाथजैसे ही शिवम ने अर्धशतक जड़ा, उनके मुंबई स्थित घर पर जश्न मनाने का दौर शुरू हो गया. उनका परिवार घर पर टीवी पर ही मैच देख रहा था. जैसे ही इस बल्लेबाज ने तेजी से 50 रन पूरे किए, उनके घर पर दोस्त और सोसायटी वालों की भीड़ लगने लगी. इसी बीच राजेश के बड़े भाई भी उनसे फोन पर बात करते हुए भावुक हो गए. दरअसल शिवम (Shivam Dube) को यहां तक पहुंचाने में जितना हाथ उनके पिता का है, उससे कहीं ज्यादा उनके ताऊ रमेश दुबे का रहा, जिनकी उम्र अब 80 के करीब हो गई है.

जाफर रणजी ट्रॉफी के 'राजा' बनने के करीब, मैच, रन और कैच के बनाएंगे रिकॉर्ड!

टीम इंडिया ने तोड़ी खराब फील्डिंग करने की हदें, चिल्लाते रहे कोहली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 9:15 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर