लाइव टीवी

बोल्ट की तरह दौड़े विराट, बाउंड्री से एक इंच की दूरी पर पकड़ा करिश्माई कैच, Video ने मचाई धूम

News18Hindi
Updated: December 9, 2019, 1:35 PM IST
बोल्ट की तरह दौड़े विराट, बाउंड्री से एक इंच की दूरी पर पकड़ा करिश्माई कैच, Video ने मचाई धूम
शिमरॉन हेटमायर का कैच लेते विराट कोहली

वेस्टइंडीज के खिलाफ हैदराबाद टी20 मैच में भी विराट कोहली (Virat Kohli) कुछ ऐसा ही कैच लेने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन गेंद उनके हाथ में नहीं आ पाई थी

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 9, 2019, 1:35 PM IST
  • Share this:
तिरुवनंतपुरम.  भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 में बल्ले से तो कमाल नहीं दिखा पाए, लेकिन उन्होंने फील्डिंग में कमाल कर दिया. मैच में कोहली ने एक ऐसा कैच लपका, जिस पर कैरेबियाई टीम को भी विश्वास नहीं हुआ और न ही कोहली को. दरअसल  लाॅन्ग ऑन पर कोहली ने शिमरॉन हेटमायर का कैच लपका. हर कोई इसे बाउंड्री मान रहा था, लेकिन कोहली ने लॉन्ग ऑन पर दौड़ते हुए हवा में डाइव लगाकर कैच लिया.




किसी को भी ऐसे कैच की उम्मीद नहीं थी. हालांकि कैच लेने के बाद कोहली मैदान पर  गिर भी गए, लेकिन इस स्थिति में भी उन्होंने गेंद को नहीं छोड़ा. कोहली के अलावा कोई और भारतीय फील्डर अपनी इस जिम्मेदारी को सही से नहीं निभा पाया और भारत को आठ विकेट से ये मुकाबला गंवाना पड़ा. इस हार के साथ ही भारत ने वेस्टइंडीज को तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी करने का भी मौका दे ‌दिया. सीरीज का निर्णायक मैच 11 दिसंबर को वानखेड़े में खेला जाएगा.

टीम इंडिया की खराब फील्डिंग से विराट कोहली निराश भी हुए ‌थे
हाथ में फंस गई थी गेंद
मैच के बाद कोहली ने पूछने पर बताया कि कुछ ऐसे कैच होते हैं, जब गेंद हाथ में फंस जाती है. रवींद्र जडेजा की गेंद पर हेटमायर बड़ा शॉट लगाना चाहते थे और उन्होंने हाथ भी खोला, लेकिन गेंद बाउंड्री से एक इंच पहले कोहली (Virat Kohli)  के हाथों में आ गई. कोहली ने कहा कि वह गेंद को देख रहे थे और इसके बाद उन्होंने दोनों हाथों को आगे बढ़ाया और कैच लपक लिया. वह खुशकिस्मत थे कि हाथ आगे बढ़ाते ही गेंद उनके हाथों में आ गई. कोहली ने कहा कि हैदराबाद में उन्होंने एक हाथ से कैच लेने की कोशिश की थी, लेकिन वह उसे पकड़ नहीं पाए थे. जब आप कोशिश करते हैं तो कई बार सफल भी हो जाते हैं और कई बार असफल भी होते हैं. हालांकि इस मैच में कोहली सिर्फ 19 रन ही बना पाए थे.

एमएस धोनी ने टीम इंडिया में वापसी को लेकर तोड़ी चुप्‍पी, कहा- कोई क्रिकेट नहीं

इस विंडीज बल्‍लेबाज ने फिर तोड़ा भारत का दिल, वर्ल्‍ड टी20 से कर चुका है बाहर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 1:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर