लाइव टीवी

टीम इंडिया ने तोड़ी खराब फील्डिंग करने की हदें, चिल्लाते रहे कोहली, फिर मैच के बाद कह दी ये बड़ी बात

News18Hindi
Updated: December 9, 2019, 12:02 AM IST
टीम इंडिया ने तोड़ी खराब फील्डिंग करने की हदें, चिल्लाते रहे कोहली, फिर मैच के बाद कह दी ये बड़ी बात
टीम इंडिया की खराब फील्डिंग से विराट कोहली निराश

India vs West Indies: भारत ने तिरुवनंतपुरम में तीन कैच टपकाए, वॉशिंगटन सुंदर ने तो बेहद ही आसान कैच छोड़ लेंडल सिमंस को जीवनदान दिया

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 9, 2019, 12:02 AM IST
  • Share this:
तिरुवनंतपुरम. क्रिकेट में कहावत है कैच पकड़ो और मैच जीतो. दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया (Indian Cricket Team) ने यही नहीं किया और एक-दो नहीं 3-3 कैच टपकाए. नतीजा टीम इंडिया ने 8 विकेट से मैच गंवा दिया और सीरीज 1-1 से बराबर हो गई. टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 170 रन बनाए और जवाब में वेस्टइंडीज ने 9 गेंद पहले ही मैच जीत लिया. हालांकि ये मैच टीम इंडिया जीत सकती थी लेकिन खराब फील्डिंग ने टीम का बंटाधार कर दिया और मैच हाथ से निकल गया.

टीम इंडिया ने खराब फील्डिंग की हदें तोड़ी
भारतीय क्रिकेट टीम को दुनिया की सबसे अच्छी फील्डिंग टीम में देखा जाता है. पिछले कुछ समय में टीम इंडिया ने अपनी फील्डिंग के दम पर कई मैच जीते हैं लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में उसने बेहद ही खराब फील्डिंग की है. तिरुवनंतपुर में खराब फील्डिंग की शुरुआत की वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने, जिन्होंने लेंडल सिमंस का आसान कैच टपकाया.

washington sundar drop catch, india vs west indies t20, thiruvananthapuram t20, ind vs wi score, rishabh pant catch
वॉशिंगटन सुंदर ने लगातार दूसरे मैच में कैच छोड़ा. (AP Photo)


5वें ओवर की दूसरी गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने लेंडल सिमंस को नकल गेंद पर फंसाया, गेंद हवा में गई और उसके नीचे वॉशिंगटन सुंदर थे. लेकिन इस खिलाड़ी ने बेहद आसान कैच टपका दिया. जब सिमंस का कैच छूटा तो वो सिर्फ 6 पर थे और इसके बाद उन्होंने अपने निजी स्कोर में 61 रन और जोड़ डाले और नाबाद अर्धशतक लगाकर टीम इंडिया के हाथों से मैच छीन लिया.

पंत ने छोड़ा लुइस का कैच
भुवनेश्वर कुमार के ओवर में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने भी कैच छोड़ा. भुवनेश्वर के ओवर में ही ये कैच छूटा था जब 5वें ओवर की चौथी गेंद पर गेंद ने एविन लुइस के बल्ले का किनारा लिया. गेंद विकेट के पीछे गई और पंत के हाथों से कैच फिसल गया. लुइस इस वक्त सिर्फ 16 रन पर खेल रहे थे और इसके बाद उन्होंने 40 रनों की पारी खेली. श्रेयस अय्यर और जडेजा जैसे बेहतरीन फील्डर्स ने भी दूसरे टी20 में खराब फील्डिंग की. श्रेयस अय्यर ने निकोलस पूरन का कैच टपकाया वहीं जडेजा ने एक आसान बाउंड्री दी.
श्रेयस अय्यर ने भी छोड़ा कैच


विराट कोहली ने लपका बेहतरीन कैच
अपने खिलाड़ियों की खराब फील्डिंग से विराट कोहली (Virat Kohli) खासे निराश दिखे. उन्हें कैच छूटने के बाद नाराज होते भी देखा गया. हालांकि विराट कोहली ने बेहतरीन फील्डिंग कर अपनी टीम के खिलाड़ियों को आइना दिखाया. विंडीज की पारी के 14वें ओवर में जडेजा की गेंद पर विराट कोहली ने हेटमायर का जबर्दस्त कैच लपका. हेटमायर ने विकेट के सामने जबर्दस्त शॉट खेला और लॉन्ग ऑन पर खड़े विराट कोहली ने अपने बाएं ओर भागते हुए जबर्दस्त डाइव लगाकर कैच लपक लिया.



विराट कोहली ने किया खराब फील्डिंग पर कमेंट
विराट कोहली ने मैच के बाद खराब फील्डिंग को मैच गंवाने की बड़ी वजह बताया. विराट कोहली ने कहा, 'पहले चार ओवर्स में हमने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन अगर आप कैच छोड़ोगे तो ये आपको महंगे पड़ेंगे. फील्डिंग ऐसा क्षेत्र है जिसपर हमें और बहादुरी दिखाने की जरूरत है.'

ये भी पढ़ें-
कप्तान ने कहा- खिलाड़ी मेरी बहन के साथ सोया है, इसलिए नहीं खेल रहा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 12:02 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर