India vs West Indies, 2nd Test, Day1: कोहली और मयंक ने जड़ा अर्धशतक, ठोस स्थिति में भारत

IND VS WI 2nd Test: पहले दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने पांच विकेट के नुकसान पर 264 रन बना लिए हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) और मयं‌क अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने अर्धशतकीय पारी खेली.

News18Hindi
Updated: August 31, 2019, 8:49 AM IST
India vs West Indies, 2nd Test, Day1: कोहली और मयंक ने जड़ा अर्धशतक, ठोस स्थिति में भारत
विराट कोहली और मयंक अग्रवाल के बीच 69 रन की साझेदारी हुई.
News18Hindi
Updated: August 31, 2019, 8:49 AM IST
सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) और कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन पांच विकेट के नुकसान पर 264 रन बना लिए हैं. मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने 55 रन और कोहली (Virat Kohli) ने 76 रन की पारी खेली. कोहली (Virat Kohli) ने अपने टेस्ट करियर का 22वां अर्धशतक जड़ा. दिन का खेल समाप्त होने तक हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) 42 रन और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) 27 रन पर बल्लेबाजी कर रहे हैं.

टॉस जीतकर (Team India) वेस्टइंडीज ने टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. हालांकि टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर (Jason Holder) ने केएल राहुल (KL Rahul) को अपना शिकार बनाकर 32 रन पर भारत को पहला झटका दिया. इसके बाद 46 रन पर चेतेश्वर पुजारा के रूप में भारत को दूसरा झटका लगा. डेब्यू खिलाड़ी रहकीम कोर्नवाल (Rahkeem Cornwall) ने पुजारा को अपना शिकार बनाया.

15 गेंदों पर पुजारा ने खोला खाता

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) एक बार फिर संघर्ष करते हुए नजर आए. उन्होंने 15वीं गेंद पर अपना खाता खोला और 25 गेंद पर छह रन बनाकर पवेलियन लौटे. पहले टेस्ट में भी पुजारा ने दोनों पारियों को मिलाकर कुल 27 रन बनाए थे.

चेतेश्वर पुजारा ने 25 गेंदों पर छह रन बनाए.


पहले टेस्ट की पहली पारी में दो रन और दूसरी पारी में 25 रन ही बना सके थे. साढ़े छह‌ फिट लंबे और 140 किलो वजनी कोर्नवाल ने पुजारा का विकेट लेकर अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का शानदार आगाज किया. पुजारा ने कोर्नवाल की गेंद पर शमारा ब्रूक्स को अपना कैच थमा दिया.

कप्तान के रूप में  गिरा दिन का आखिरी विकेट
Loading...

दो झटके लगने के बाद मयंक अग्रवाल और विराट कोहली ने पारी को संभाला और 100 के पार लेकर गए, लेकिन 115 रन पर मयंक का विकेट गिरने के बाद अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) भी कुछ खास नहीं कर पाए. पिछले मैच में शानदार फॉर्म में रहे रहाणे इस बार पहली बार में सिर्फ 24 रन ही बना सके. कोहली और रहाणे के बीच 49 रन की साझेदारी हुई. रहाणे के रूप में 164 रन पर चौथा विकेट गिरने के बाद भारतीय कप्तान कोहली (Virat Kohli) को हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) का साथ मिला और दोनों के बीच 38 रन की साझेदारी हुई. टीम इंडिया को दिन का आखिरी झटका कप्तान के रूप में लगा. जब टीम 202 रन पर थी तो कोहली होल्डर की गेंद पर हेमिल्टन को कैच थमा बैठे. इस बड़े झटके के बाद विहारी और पंत के बीच अटूट 62 रन की साझेदारी हो गई है.

ये भी पढ़ें- 140 किलो वजनी रहकीम कॉर्नवाल ने इंडिया के खिलाफ किया डेब्‍यू

अफरीदी ने पहनी पाक सेना की वर्दी, PM मोदी पर दिया ओछा बयान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 7:12 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...