ऐसा हुआ तो टूट सकता है वेस्टइंडीज में टेस्ट क्लीन स्वीप का सपना

India vs West Indies: जमैका टेस्ट में टीम इंडिया जीत से महज 8 विकेट दूर है लेकिन विराट कोहली (Virat Kohli) का ये फैसला उससे जीत छीन सकता है, जानिए कैसे?

News18Hindi
Updated: September 2, 2019, 5:41 PM IST
ऐसा हुआ तो टूट सकता है वेस्टइंडीज में टेस्ट क्लीन स्वीप का सपना
जमैका टेस्ट में टीम इंडिया जीत से महज 8 विकेट दूर (AP)
News18Hindi
Updated: September 2, 2019, 5:41 PM IST
India vs West Indies, 2nd Test: जमैका टेस्ट में टीम इंडिया बेहद मजबूत स्थिति में है. तीसरे दिन का जब खेल खत्म हुआ तो वेस्टइंडीज 45 रन पर दो विकेट गंवा चुका था और उसे जीत के लिए अभी भी 423 रन बनाने हैं. इन आंकड़ों को देखकर कोई भी कह सकता है कि टीम इंडिया आसानी ये टेस्ट जीतेगी और सीरीज पर 2-0 से कब्जा करेगी. हालांकि आपको बता दें टीम इंडिया की जीत अब भी तय नहीं है. आइए आपको बताते हैं क्या है इसकी वजह?

290 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से खतरा
वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी कमजोर दिख रही है और टीम इंडिया उसे चौथे दिन आसानी से ऑलआउट कर सकती है लेकिन विराट सेना के सामने सबसे बड़ा खतरा है जमैका का मौसम (Jamaica Weather). जमैका में खेल के चौथे और पांचवें दिन भारी बारिश की आशंका है. मौसम वेबसाइट्स के मुताबिक बाहामास में डोरियन नाम का चक्रवात (Hurricane Dorian) आ रहा है जिसकी रफ्तार 290 किमी प्रति घंटे से भी तेज है. इसका असर जमैका पर भी पड़ेगा. जमैका में वैसे तो हल्की बारिश का अनुमान लगाया गया है लेकिन अगर ये चक्रवात अपना रुख बदलता है तो विराट कोहली की जीत की हसरत पर पानी फिर सकता है.

जमैका में हो सकती है तेज बारिश (Source- Daily Express)


फॉलोऑन देते तो तीसरे दिन मिलती जीत?
बता दें टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को पहली पारी में महज 117 रन पर ऑल आउट कर दिया था और उसे 299 रनों की बड़ी बढ़त हासिल हुई थी. विराट कोहली के पास वेस्टइंडीज को फॉलोऑन देने का मौका था लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. विराट कोहली ने अपने गेंदबाजों को आराम देना चाहते थे. इसलिए वेस्टइंडीज को फॉलोऑन नहीं दिया हालांकि अब मौसम की मार (Hurricane Dorian) उन्हें झेलनी पड़ सकती है.
इंग्लैंड की जमीं पर इन भारतीय खिलाड़ियों ने किया कमाल
Loading...

जमैका टेस्ट के दौरान लड़कियों से घिरे गेल, दिखाया 'ATTITUDE'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 5:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...