India vs West Indies: जसप्रीत बुमराह के एक्शन पर उठे सवाल, उसके बाद...

जमैका टेस्ट में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने हैट्रिक लेकर सभी को अपना मुरीद बना लिया लेकिन इयान बिशप (Ian Bishop) ने कमेंट्री के दौरान बताया कि कुछ लोग उनके एक्शन पर सवाल उठा रहे थे

News18Hindi
Updated: September 1, 2019, 8:48 PM IST
India vs West Indies: जसप्रीत बुमराह के एक्शन पर उठे सवाल, उसके बाद...
बुमराह के एक्शन पर उठे सवाल तो गावस्कर और बिशप ने दिया ये जवाब
News18Hindi
Updated: September 1, 2019, 8:48 PM IST
India vs West Indies: जमैका टेस्ट की पहली पारी में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की कहर बरपाती गेंदों ने वेस्टइंडीज की कमर ही तो़ड़कर रख दी. बुमराह ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में हैट्रिक समेत कुल 6 विकेट झटके. बुमराह की गेंदबाजी ने वेस्टइंडीज के पू्र्व तेज गेंदबाज इयान बिशप को भी अपना मुरीद बना लिया. हालांकि बुमराह की गेंदबाजी की तारीफ करते हुए उन्होंने खुलासा किया कि कुछ लोग बुमराह के एक्शन पर सवाल खड़े कर रहे थे जिन्हें अब इस तेज गेंदबाज ने जवाब दे दिया है.

बिशप ने जमैका टेस्ट में कमेंट्री करते हुए कहा, 'जो लोग बुमराह के एक्शन पर सवाल खड़े करते हैं उन्हें क्रिकेट के बारे में कुछ नहीं पता है.' बिशप ने बुमराह के आलोचकों से आइना देखने की भी बात कही. सिर्फ बिशप ही नहीं सुनील गावस्कर भी बुमराह के एक्शन पर सवाल खड़े करने से भड़क गए.

जसप्रीत बुमराह टेस्ट हैट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय


गावस्कर ने बुमराह  (Jasprit Bumrah) के एक्शन को संदिग्ध बताने वालों को आंखें चेक कराने के लिए कहा. कमेंट्री करते हुए गावस्कर ने कहा कि जसप्रीत बुमराह का गेंदबाजी वाला हाथ बिलकुल सीधा रहता है इसलिए उसके मुड़े होने का कोई सवाल ही नहीं है.

टेस्ट में बुमराह का जबर्दस्त प्रदर्शन
जसप्रीत बुमराह  (Jasprit Bumrah) ने जब से टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया है वो विरोधी बल्लेबाजों के लिए मुसीबत बने हुए हैं. बुमराह अभी 12वां ही टेस्ट खेल रहे हैं और उन्होंने टेस्ट रैंकिंग में 7वीं पोजिशन हासिल कर ली है. बुमराह साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज में एक पारी में 5 विकेट लेने वाले पहले एशियाई गेंदबाज हैं. इसके अलावा वो टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका दौरे पर वॉन्डरर्स टेस्ट में जीत दिला चुके हैं. बुमराह की गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया ने नॉटिंघम में जीत दर्ज की. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहली बार भारत टेस्ट सीरीज जीता.

जसप्रीत बुमराह 5 बार पारी में 5 विकेट ले चुके हैं

Loading...

बुमराह  (Jasprit Bumrah) ने अबतक विदेशी दौरों पर ही टेस्ट मैच खेले हैं और वो सभी में सफल रहे हैं. बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया में 21, इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका में 14-14 विकेट लिए. वेस्टइंडीज में खबर लिखे जाने तक वो 12 विकेट ले चुके हैं.

केएल राहुल बने टीम इंडिया पर 'बोझ', कब खुलेगी विराट की नींद?

इस खिलाड़ी की गर्दन में लगी गेंद, मैदान में आई एंबुलेंस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 1, 2019, 8:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...