कपिल देव से आगे निकल जाएंगे इशांत शर्मा, तोड़ डालेंगे ये बड़ा रिकॉर्ड

News18Hindi
Updated: August 29, 2019, 4:11 PM IST
कपिल देव से आगे निकल जाएंगे इशांत शर्मा, तोड़ डालेंगे ये बड़ा रिकॉर्ड
कपिल देव से आगे निकल जाएंगे ईशांत, तोड़ डालेंगे ये रिकॉर्ड

जमैका में भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच शुक्रवार से खेला जाएगा, जिसमें इशांत शर्मा (Ishant Sharma) एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 29, 2019, 4:11 PM IST
  • Share this:
India vs West Indies: एंटीगा में पहला टेस्ट जीतने के बाद अब टीम इंडिया की नजर जमैका में सीरीज जीतने की होगी. दूसरा टेस्ट शुक्रवार से शुरू होगा और इस मुकाबले के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) के पास एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का है.इशांत शर्मा अगर जमैका टेस्ट में एक विकेट और झटक लेते हैं तो वो विदेशी धरती पर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय तेज गेंदबाज बन जाएंगे.

कपिल देव को पीछे छोड़ेंगे इशांत 
बता दें कपिल देव (Kapil Dev) के नाम विदेशी धरती पर 155 विकेट लेने के रिकॉर्ड है और इशांत शर्मा  के भी 45 टेस्ट में इतने ही विकेट हो गए हैं. बस एक विकेट लेते ही वो कपिल देव को पछाड़कर नंबर 1 तेज गेंदबाज बन जाएंगे. वैसे आपको बता दें पूर्व कप्तान और लेग स्पिनर अनिल कुंबले ने विदेशी धरती पर सबसे ज्यादा 200 विकेट झटके हैं.

एंटीगा में ईशांत शर्मा ने 8 विकेट लिए थे


इशांत शर्मा जबर्दस्त फॉर्म में हैं
बता दें पिछले 5 सालों में एशिया के बाहर इशांत शर्मा (Ishant Sharma) का जबर्दस्त प्रदर्शन रहा है. वो 23 टेस्ट मैचों में 88 विकेट अपने नाम कर चुके हैं और उनका औसत महज 26.59 है. इस दौरान वो 5 बार एक पारी में पांच या उससे ज्यादा विकेट हासिल कर चुके हैं.

एंटीगा टेस्ट में भी छाए इशांत
Loading...

इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने एंटीगा टेस्ट में टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की थी. इशांत शर्मा ने टेस्ट मैच में कुल 8 विकेट अपने नाम किए थे. इशांत शर्मा ने पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 3 विकेट अपने नाम किए थे. बता दें अगर इशांत शर्मा ने अब एंटीगा टेस्ट में कुल 7 विकेट अपने नाम कर लिए तो उनके वेस्टइंडीज के खिलाफ 50 टेस्ट विकेट भी पूरे हो जाएंगे.

ईशांत शर्मा पिछले 5 सालों में एशिया के बाहर 88 विकेट ले चुके हैं


इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 11 टेस्ट में 43 विकेट लिए हैं. अपने करियर में उन्होंने एक बार ही एक मैच में 10 मैच विकेट हासिल किए हैं और वो प्रदर्शन उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ ही किया था.

पिता ने करगिल युद्ध में पाकिस्तान को सिखाया सबक, बेटा है धोनी जैसा विकेटकीपर और मैच फिनिशर!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 4:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...