केएल राहुल बने टीम इंडिया पर 'बोझ', कब खुलेगी विराट कोहली की नींद?

News18Hindi
Updated: September 1, 2019, 6:30 PM IST
केएल राहुल बने टीम इंडिया पर 'बोझ', कब खुलेगी विराट कोहली की नींद?
पिछले एक साल से केएल राहुल फ्लॉप

India vs West Indies: वेस्टइंडीज दौरे पर खेली तीनों पारियों में केएल राहुल (KL Rahul) का बल्ला खामोश रहा है, उन्हें अर्धशतक लगाए तकरीबन एक साल हो गया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 1, 2019, 6:30 PM IST
  • Share this:
India vs West Indies, 2nd Test: जमैका टेस्ट में हनुमा विहारी, विराट कोहली, मयंक अग्रवाल और यहां तक कि ईशांत शर्मा ने अपनी बल्लेबाजी का दम दिखाया लेकिन टीम इंडिया में एक ऐसा बल्लेबाज भी है जो लगातार फेल हो रहा है और अब वो टीम इंडिया के लिए 'बोझ' बन रहा है. ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) हैं जो पिछले काफी समय से बतौर टेस्ट ओपनर फ्लॉप रहे हैं. भले ही केएल राहुल को तकनीकी तौर पर मजबूत बल्लेबाज माना जाता है लेकिन ऐसी तकनीक किस काम की जो टीम के काम ही ना आए.

पिछले एक साल से केएल राहुल फ्लॉप
बता दें केएल राहुल (KL Rahul) पिछले एक साल से टेस्ट फॉर्मेट में खराब प्रदर्शन कर रहे हैं. केएल राहुल को टेस्ट में आखिरी अर्धशतक लगाए 11 पारियां बीत चुकी हैं. उन्होंने अपना आखिरी बार टेस्ट में 50 से ज्यादा रनों की पारी पिछले साल अक्टूबर 2018 में इंग्लैंड दौरे पर खेली थी, तब से लेकर आजतक वो एक अर्धशतक जड़ने के लिए जूझ रहे हैं. बड़ी बात ये है कि इस दौरान राहुल ने 6 पारियां वेस्टइंडीज जैसी कमजोर टीम के खिलाफ खेली हैं लेकिन इसके बावजूद वो अर्धशतक लगाने में नाकाम रहे.

kl rahul
साल 2018 में केएल राहुल ने 12 टेस्ट मैचों में 468 रन बनाए


साल 2018 में केएल राहुल (KL Rahul) ने 12 टेस्ट मैचों में 468 रन बनाए और उनका औसत सिर्फ 22.28 था. इस साल वो तीन टेस्ट खेल चुके हैं और उनका औसत 26 है. विदेश में केएल राहुल का औसत सिर्फ 30 है जो कि किसी भी मायने में सही नहीं है. ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका जैसी मजबूत टीमों के खिलाफ उनका औसत 40 से नीचे है, जो कि एक ओपनिंग बल्लेबाज के लिहाज से कतई अच्छा नहीं कहा जाएगा. हालांकि इतने खराब प्रदर्शन के बावजूद राहुल टीम में बने हुए हैं ये हैरत की बात है, जबकि बेंच पर रोहित शर्मा जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज बैठा हुआ है जिसने वर्ल्ड कप में 5 शतक ठोके हैं.

रोहित शर्मा को विंडीज सीरीज में नहीं मिला मौका


हाल ही में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पर पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने बड़ा बयान देते हुए उन्हें बतौर टेस्ट ओपनर उतारने की मांग की थी, कुछ ऐसा ही मानना सुनील गावस्कर का भी था. रोहित शर्मा नहीं तो फिर घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे प्रियांक पांचाल, शुभमन गिल को भी मौका दिया जा सकता है.
Loading...

हैट्रिक लेने के बाद विराट कोहली से बोले जसप्रीत बुमराह- कप्तान मैं आपका आभारी हूं

इस भारतीय युवा बल्लेबाज की गर्दन में लगी गेंद, मैदान पर एंबुलेस बुलाकर ले जाना पड़ा अस्पताल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 1, 2019, 6:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...