• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs WI: भुवी-बुमराह के सहारे पुणे में वेस्‍टइंडीज को दबोचना चाहेगी टीम इंडिया

IND vs WI: भुवी-बुमराह के सहारे पुणे में वेस्‍टइंडीज को दबोचना चाहेगी टीम इंडिया

जसप्रीत बुमराह-भुवनेश्‍वर कुमार

जसप्रीत बुमराह-भुवनेश्‍वर कुमार

सीरीज के बचे तीन वनडे मैचों के लिए भुवनेश्‍वर और जसप्रीत बुमराह की टीम वापसी हुई है और इनके जरिए टीम इंडिया सीरीज में अपनी बादशाहत कायम करना चाहेगी.

  • Share this:
    टेस्ट सीरीज में 2-0 से बुरी तरह पिटने वाले कैरेबियाई टीम का वनडे सीरीज में एक अलग रूप नजर आ रहा है. पहला मैच हारने के बाद वेस्‍टइंडीज ने विशाखापट्टन 322 रन का बड़ा लक्ष्‍य होने के बावजूद टाई करा लिया था. सच कहा जाए तो टीम इंडिया हारते-हारते बची थी. लिहाजा सीरीज के बचे तीन वनडे मैचों के लिए भुवनेश्‍वर और जसप्रीत बुमराह की टीम वापसी हुई है और इनके जरिए टीम इंडिया सीरीज में अपनी बादशाहत कायम करना चाहेगी.

    भुवनेश्वर और बुमराह की गैर मौजूदगी में भारत ने दोनों मैचों में कैरेबियाई टीम को 320 अधिक मौका दे दिया था. अब दोनों की वापसी से पावरप्ले और डैथ ओवरों में भारत का प्रदर्शन बेहतर रहने की उम्मीद होगी.

    इंग्लैंड में अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप से पहले भारत को सिर्फ 16 वनडे और खेलने हैं. ऐसे में मध्यक्रम की अस्थिरता और निचले मध्यक्रम के बल्लेबाजों के प्रदर्शन में निरंतरता के अभाव जैसे मसलों से कप्तान विराट कोहली को पार पाना होगा.

    टीम इंडिया


    कोहली पर होंगी निगाहें
    सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़कर सबसे तेज 10000 वनडे रन बनाने वाले बल्लेबाज बने कोहली टीम के प्रदर्शन की धुरी रहे हैं. उन्होंने लगातार दो शतक (140 और नाबाद 157) बनाये और अब तक 297 रन जोड़ चुके हैं. उनकी नजरें एक और बड़ी पारी पर लगी होंगी.

    अंबाती रायडू ने 73 रन बनाकर चौथे नंबर पर अपना दावा मजबूत कर लिया है. अब सवाल पांचवें, छठे और सातवें नंबर का है. महज 20 रन बनाने वाले महेंद्र सिंह धोनी दूसरे वनडे में भी नहीं चल सके और उन पर अपनी उपयोगिता साबित करने का काफी दबाव होगा. अपनी पहली वनडे सीरीज खल रहे रिषभ पंत से भी बड़ी पारी की उम्मीद है. टीम प्रबंधन उन पर भरोसा अभी कायम रख सकता है. भारत में दिन रात के मैचों में ओस की भूमिका अहम है. कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल जैसे स्पिनरों को ओस के कारण गेंद पर पकड़ बनाने में दिक्कत हो रही थी. सीनियर स्पिनर रविंद्र जडेजा को अगर विश्व कप टीम में जगह पानी है तो लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

    कम नहीं हैं कैरेबियाई बल्लेबाज
    दूसरी ओर कैरेबियाई टीम के लिये युवा शिमरोन हेटमायर सीरीज की खोज साबित हुए हैं जिन्होंने पिछले दो वनडे मैचों में क्रमश: 106 और 94 रन की पारियां खेली हैं. वह एक बार फिर भारतीय गेंदबाजों के लिये सिरदर्द बन सकते हैं.

    विकेटकीपर बल्लेबाज शाइ होप ने पिछले मैच में शतक जमाकर साबित कर दिया कि वह अपने दम पर मैच का पासा पलट सकते हैं. वेस्टइंडीज को हालांकि कीरोन पावेल, चंद्रपॉल हेमराज और मार्लोन सैमुअल्‍स से भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

    कप्तान जेसन होल्डर भी आशातीत प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. गेंदबाजी में केमार रोच महंगे साबित हुए और स्पिनर देवेंद्र बिशू तथा एश्‍ले नर्स ने भी रन लुटाए हैं. कोहली के बल्ले पर अंकुश लगाना उनके लिये बड़ी चुनौती होगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज