होम /न्यूज /खेल /

IND vs WI : श्रेयस अय्यर के बाद गेंदबाजों के दम पर भारत ने वेस्टइंडीज को 5वें टी20 में हराया, सीरीज 4-1 से जीती

IND vs WI : श्रेयस अय्यर के बाद गेंदबाजों के दम पर भारत ने वेस्टइंडीज को 5वें टी20 में हराया, सीरीज 4-1 से जीती

श्रेयस अय्यर ने 40 गेंदों पर 64 रन की शानदार पारी खेली, जिसमें 8 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. (AP)

श्रेयस अय्यर ने 40 गेंदों पर 64 रन की शानदार पारी खेली, जिसमें 8 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. (AP)

IND vs WI 5th T20I: भारतीय टीम ने 88 रन के बड़े अंतर से वेस्टइंडीज को 5वें टी20 मैच में हराया. श्रेयस अय्यर की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारत ने 7 विकेट पर 188 रन बनाए. इसके बाद विंडीज टीम 15.4 ओवर में 100 रन के कुल स्कोर पर ऑलआउट हो गई.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

भारत ने 7 विकेट पर 188 रन बनाए, विंडीज टीम 100 रन ही बना सकी
श्रेयस अय्यर ने 64 रन का योगदान दिया, 40 गेंदों पर 8 चौके और 2 छक्के जड़े
मैन ऑफ द मैच अक्षर पटेल ने 3 विकेट झटके, रवि बिश्नोई को 4 विकेट मिले

नई दिल्ली. भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज का 5वां टी20 मैच (IND vs WI 5th T20I) रविवार को 88 रन के बड़े अंतर से जीत लिया. इसी के साथ टीम इंडिया ने 5 मैचों की टी20 सीरीज 4-1 से अपने नाम की. फ्लोरिडा के लॉडरहिल में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 188 रन बनाए. विंडीज टीम 15.4 ओवर में 100 रन के कुल स्कोर पर ऑलआउट हो गई. भारत के लिए श्रेयस अय्यर ने 64 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. फिर रवि बिश्नोई ने 16 रन देकर 4 विकेट लिए जबकि अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को 3-3 विकेट मिले. अक्षर को मैन ऑफ द मैच जबकि युवा पेसर अर्शदीप सिंह को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया.

189 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए विंडीज टीम के लिए शिमरोन हेटमायर ने 35 गेंदों पर 5 चौके और 4 छक्के जड़े. उन्होंने अपने करियर का चौथा टी20 अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक 28 गेंदों पर पूरा किया. उनके अलावा शामार ब्रूक्स ने 13 और विकेटकीपर डेवोन थॉमस ने 10 रन का योगदान दिया. अन्य कोई बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सका.

यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

इससे पहले भारत के लिए श्रेयस अय्यर ने 40 गेंदों पर 64 रन की अपनी पारी में 8 चौके और 2 छक्के जड़े. अय्यर ने दीपक हुडा (38) के साथ दूसरे विकेट के लिए 76 रन जोड़े. हुडा ने 25 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्के लगाते हुए 38 रन का योगदान दिया. टीम इंडिया ने 4 अनुभवी खिलाड़ियों कप्तान रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, भुवनेश्वर कुमार और सूर्यकुमार यादव को आराम दिया और प्लेइंग-XI में ईशान किशन, कुलदीप यादव, हार्दिक पंड्या और श्रेयस की वापसी हुई. कार्यवाहक कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया.

श्रेयस ने ओपनर ईशान किशन (13 गेंद में 11 रन) के साथ पहले विकेट के लिए 38 रन जोड़े. फिर दीपक हुडा के साथ दूसरे विकेट के लिए महज 7.1 ओवर में 76 रन की साझेदारी की. कार्यवाहक कप्तान हार्दिक ने 16 गेंद में 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 28 रन की पारी खेली. वह आखिरी ओवर में रन आउट हुए. वेस्टइंडीज के लिए ओडियन स्मिथ ने 4 ओवर में 33 रन देकर 3 विकेट लिए.

भारतीय टीम के लिए एक बार फिर से नई जोड़ी ने पारी का आगाज किया लेकिन ईशान टीम में मिले मौके को भुनाने में नाकाम रहे. अय्यर ने आकर्षक शॉट लगाए. वह और हुडा जब बल्लेबाजी कर रहे तब टीम 200 से अधिक रन की ओर बढ़ती दिख रही थी. मैच के 14वें ओवर में बिजली कड़कने के कारण मुकाबले को 15 मिनट के लिए रोकना पड़ा. भारतीय टीम इस समय 3 विकेट पर 135 रन बेहतर स्थिति में थी लेकिन अंतिम ओवरों टीम उम्मीद के मुताबिक तेजी से रन नहीं बना सकी.

संजू सैमसन (15) एक बार फिर मौके का फायदा उठाने में नाकाम रहे तो दिनेश कार्तिक (12) लगातार दूसरे मैच में फिनिशर की भूमिका नहीं निभा सके. श्रेयस ने पारी की शुरुआत में भी आक्रामक रुख अपना लिया. उन्होंने डोमिनिक ड्रेक्स के खिलाफ लगातार 2 चौके जड़कर अपने हाथ खोले. ईशान के पवेलियन लौटने के बाद हुडा ने कीमो पॉल की गेंद पर विकेटकीपर के ऊपर से चौका जड़ा.

इसे भी देखें, रोहित शर्मा ने बताया, T20 वर्ल्ड कप में हार के बाद टीम में आया क्या बदलाव

इस दौरान श्रेयस और हुडा में टीम में जगह बनाने की होड़ दिखी. श्रेयस ने 8वें ओवर में स्मिथ के खिलाफ लगातार दो छक्के जड़कर रन गति और तेज किया तो वही हुडा ने हेडन वाल्श के खिलाफ आकर्षक छक्का जड़ा. उन्होंने ओबेड मैकॉय के सिर के ऊपर से एक और बेहतरीन छक्का लगाया. (एजेंसी से इनपुट)

Tags: Axar patel, Hindi Cricket News, IND vs WI, India vs west indies, Odean Smith, Shreyas iyer

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर