Indians vs West Indies A: रहाणे और विहारी के अर्धशतक, अभ्यास मैच हुआ ड्रॉ

News18Hindi
Updated: August 20, 2019, 9:52 AM IST
Indians vs West Indies A: रहाणे और विहारी के अर्धशतक, अभ्यास मैच हुआ ड्रॉ
भारत ने वेस्टइंडीज को जीत के लिए 305 रनों का लक्ष्य दिया था

भारत ने वेस्टइंडीज (India vs West indiesA) को जीत के लिए 305 रनों का लक्ष्य दिया था, लेकिन दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने तीन विकेट पर 47 रन बनाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 20, 2019, 9:52 AM IST
  • Share this:
भारत और वेस्टइंडीज ए (India vs West indians A) के बीच खेला गया तीन दिवसीय अभ्यास मैच ड्रॉ रहा. भारत ने मेजबान वेस्टइंडीज के सामने  जीत के लिए 305 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा था, लेकिन दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में कैरेबियाई टीम के तीन विकेट ही गिरे और मैच ड्रॉ रहा. पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा के शतक के दम पर भारत ने छह विकेट पर 297 रन पर  अपनी पहली पारी घोषित की, जिसके बाद कैरेबियाई टीम की पहली पारी 181 रन पर ही सिमट गई.

दूसरी पारी में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya rahane) और हनुमा विहारी (Hanuma vihari) ने अर्धशतक जड़े और पांच विकेट पर 188 रन पर अपनी दूसरी पारी घोषित की. दिन का खेल समाप्त होने तक मेजबान ने तीन विकेट के नुकसान पर 47 रन बनाए. जसप्रीत बुमराह, आर अश्विन और रविन्द्र जडेजा को दूसरी पारी में एक- एक सफलता मिली.

 

बड़े स्कोर तक लेकर गए रहाणे

हनुमा विहारी ने दूसरी पारी में 64 रन बनाए


इससे पहले भारत ने एक विकेट पर 84 रन से आगे खेलते हुए दिन की शुरुआत की. हनुमा विहारी ने 48 और रहाणे ने 20 रन से आगे अपनी पारी बढ़ाई. विहारी ने तो जल्द ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था. वहीं बाद में रहाणे ने भी लंबे इंतजार के बाद अर्धशतक जड़ ही दिया. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 125 रन की साझेदारी की. इस साझेदारी को अकिम फ्रेजर (39 रन पर दो विकेट) ने विहारी को एलबीडब्‍ल्‍यू करके तोड़ा. विहारी ने 125 गेंद की पारी में नौ चौके और एक छक्का लगाया.

रहाणे ने इसके बाद ऋषभ पंत (19) के साथ तीसरे विकेट के लिए 29 रन की साझेदारी की. पंत के रन आउट के बाद क्रीज पर आए रविन्द्र जड़ेजा (नौ रन) कुछ खास नहीं कर सके.  लंच से पहले रहाणे भी फ्रेजर की गेंद पर आउट हो गये. लंच तक भारत ने पांच विकेट पर 174 रन बना लिए थे और लंच ब्रेक के साथ अपने खाते में 14 रन और जोड़कर पारी घोषित कर दी.
Loading...

यहां देखें हसन अली और भारत की सामिया का प्री-वेडिंग एलबम

सामिया के साथ शादी से पहले हसन अली ने यूं मनाया जश्न

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 9:37 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...