Ind vs WI (A), Practice Match: शुरुआती झटकों के बाद पहले दिन पुजारा के शतक से संभला भारत

भाषा
Updated: August 18, 2019, 9:45 AM IST
Ind vs WI (A), Practice Match: शुरुआती झटकों के बाद पहले दिन पुजारा के शतक से संभला भारत
पुजारा शतक लगाकार रिटायर हर्ट हो गए

भारत ने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ तीन दिवसीय प्रेक्टिस मैच के पहले दिन पांच विकेट खोकर 297 रन बनाए.

  • Share this:
चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के शतक के साथ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अर्धशतकीय पारी के बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) की सधी हुई साझेदारी की बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज ए (India vs WesT Indies A) के खिलाफ तीन दिवसीय प्रेक्टिस मैच के पहले दिन पांच विकेट खोकर 297 रन बनाए.

इस मैच में सभी 16 खिलाड़ी भाग ले सकते हैं लेकिन केवल 11 ही बल्लेबाजी या गेंदबाजी कर सकते हैं. टीम की कप्तानी रहाणे संभाले रहे हैं और उन्होंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. केएल राहुल अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाए जबकि कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल रहे अंजिक्य रहाणे केवल छह गेंद तक ही क्रीज पर टिक सके. मैच के पहले दिन शनिवार को लंच तक 89 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे.

पुजारा ने जड़ा शतक

राहुल ने शुरू से लय पकड़ ली थी जबकि अग्रवाल ने सतर्कता बरती. इस बीच राहुल ने रन बनाने की जिम्मेदारी संभाली. कार्टर ने अग्रवाल को बोल्ड करके यह साझेदारी तोड़ी. राहुल फिर से अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहे और हार्डिंग की गेंद पर रोमेरियो शेफर्ड को कैच दे बैठे कार्टर ने अगले ओवर में रहाणे की विकेट उखाड़कर स्कोर तीन विकेट पर 53 रन कर दिया.

हनुमा विहारी और ऋषभ पंत ने अहम साझेदारी की
चेतेश्वर पुजारा और रोहित के आउट हो जाने के बाद हनुमा विहारी और ऋषभ पंत ने अहम साझेदारी की


हालांकि इसके बाद चेतेश्वर पुजारा और रोहित शर्मा ने पारी को संभाला. लंच के समय चेतेश्वर पुजारा 16 और वनडे में शानदार फॉर्म के कारण टेस्ट टीम में जगह बनाने वाले रोहित शर्मा 22 रन पर खेल रहे थे जिसके बाद दोनों ने अपना अर्धशतक पूरा किया. रोहित शर्मा (68) रन बनाकर आउट हुए वही पुजारा (100) रिटायर हर्ट हो गए.

पंत और ऋषभ की बड़ी साझेदारी
Loading...

दोनों के क्रीज से जाने के बाद हनुमा विहारी और ऋषभ पंत (33) ने पारी को आगे बढ़ाते हुए 110 रनों की साझेदारी की जिसके बाद पंत कार्टर की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए. पहले दिन का खेल खत्म होने तक रवींद्र जडेजा (1) और और हनुमा विहारी 37 रन बनाकर खेल रहे थे. वेस्टइंडीज की तरफ से तेज गेंदबाज जोनाथन कार्टर ने 39 रन देकर तीन और कियोन हार्डिंग ने 32 रन देकर एक और अकीम ने भी 64 रन देकर एक विकेट लिया.

भारत के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में रखने वाला था कदम, मगर पहले ही बड़े हादसे का शिकार हो गया यह क्रिकेटर

...तो इस वजह से कपिल देव की समिति नहीं चुनेगी 'शास्‍त्री की टीम'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 18, 2019, 8:49 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...