वेस्टइंडीज दौरे के लिए थोड़ी देर में होगा टीम इंडिया का ऐलान, हो सकते हैं ये बड़े बदलाव

वेस्टइंडीज दौरे पर टीम को तीन वनडे, तीन टी20 और तीन टेस्ट मैच खेलने हैं. ऐसी अटकलें हैं कि वेस्‍ट इंडीज दौरे पर वनडे और टी20 के लिए जाने वाली टीम इंडिया में कई बदलाव हो सकते हैं.

News18Hindi
Updated: July 21, 2019, 12:39 PM IST
वेस्टइंडीज दौरे के लिए थोड़ी देर में होगा टीम इंडिया का ऐलान, हो सकते हैं ये बड़े बदलाव
वेस्टइंडीज दौरे के लिए आज टीम इंडिया का ऐलान (twitter)
News18Hindi
Updated: July 21, 2019, 12:39 PM IST
वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान रविवार को होगा. वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया पहली बार मैदान पर उतरेगी. वेस्टइंडीज दौरे पर टीम को तीन वनडे, तीन टी20 और तीन टेस्ट मैच खेलने हैं. इस बार टीम के चयन को लेकर नियमों में बदलाव किए गए हैं, जिसके चलते टीम के ऐलान में देरी हुई है. पहले ऐलान शुक्रवार को होना था लेकिन फिर इसे टाल दिया गया.

अब से भारतीय क्रिकेट टीम के चयन के लिए होने वाली बैठकों की अध्‍यक्षता चयन समिति का प्रमुख करेगा. बीसीसीआई की प्रशासकों की समिति (CoA) ने गुरुवार को यह आदेश दिया. अब तक चयन समिति की बैठक की अध्‍यक्षता बीसीसीआई के महासचिव करते थे. चयन समिति की बैठक के टलने के पीछे यह भी एक वजह है.

ऐसी अटकलें हैं कि वेस्‍ट इंडीज दौरे पर वनडे और टी20 के लिए जाने वाली टीम इंडिया में कई बदलाव हो सकते हैं. कई बड़े खिलाड़ियों जैसे विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, रोहित शर्मा को आराम दिए जाने की संभावना है. सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन चोट से उबर चुके हैं तो उनको टीम में मिल सकती है. वहीं केदार जाधव और दिनेश कार्तिक की भी अनदेखी की जा सकती है, क्‍योंकि ये दोनों टीम इंडिया के भविष्‍य की योजना में फिट नहीं होते हैं. वहीं एमएस धोनी का नाम ना आना तय है, क्योंकि उन्होंने विंडीज दौरे से खुद को अलग कर लिया है.

वेस्टइंडीज दौरे का ये है कार्यक्रम

भारतीय टीम का वेस्टइंडीज दौरा 3 अगस्त से शुरू हो रहा है. इसमें तीन टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे. दौरे का आगाज टी-20 सीरीज से होगा, इसके बाद वनडे सीरीज 8 अगस्त से शुरू होगी. 22 अगस्त से पहला टेस्ट शुरू होगा, जबकि दूसरा टेस्ट 30 अगस्त को खेला जाएगा. इस दौरे के लिए टीम इंडिया का सेलेक्शन 19 जुलाई को हो सकता है.

कोहली सेना के चयन का चक्रव्‍यूह कैसे तोड़ेंगे चयनकर्ता

पैट कमिंस 4 साल पहले पानी पिलाकर थे खुश, अब 100 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने की तैयारी
First published: July 21, 2019, 11:41 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...