INDvWI: आज तक आपने भी नहीं देखी होगी गेल की ऐसी बल्लेबाजी, 31 गेंदों पर बनाए सिर्फ चार रन

भारत के खिलाफ गयाना वनडे में क्रिस गेल (chris gayle) ने सबसे धीमी पारी खेली. उन्होंने 31 गेंदों का सामना किया.

News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 1:09 PM IST
INDvWI: आज तक आपने भी नहीं देखी होगी गेल की ऐसी बल्लेबाजी, 31 गेंदों पर बनाए सिर्फ चार रन
क्रिस गेल 31 गेंदों पर सिर्फ चार रन ही बना पाए.
News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 1:09 PM IST
आक्रामक बल्लेबाजी के चलते ही क्रिस गेल (chris gayle) को यूनिवर्स बॉस माना जाता है. अपने भारी बल्ले से जब वह गेंद को हिट करते हैं तो गेंद बाउंड्री के पार ही जाती है. इसी कारण सिर्फ कैरेबियाई फैंस को ही  नहीं बल्कि पूरी दुनिया के उनकी बल्लेबाजी को पसंद किया जाता है. आपने भी आज तक उनकी ऐसी ही बल्लेबाजी को देखा होगा, लेकिन गयाना में भारत के खिलाफ उनकी बल्लेबाजी का एक अलग ही रूप देखने को मिला.

बारिश के कारण भारत और वेस्टइंडीज (india vs west indies) के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच रद्द हो गया, लेकिन इस मुकाबले में दर्शकों  को गेल की बल्लेबाजी का एक अलग ही रूप दिखा दिया. पहले वनडे में सिर्फ 13 ओवर का ही खेल हो गया था.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कैरेबियाई टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 54 रन बनाए. इसके आगे बारिश ने वापस से मुकाबला शुरू ही नहीं होने दिया. तीन बार बारिश में मैच में खलल डाला.

कुलदीप यादव ने क्रिस गेल को चार रन पर बोल्ड किया


कैरेबियाई पारी का आगाज करने क्रिस गेल और एविन लुइस अटैक पर आए. लुइस ने जहां 36 गेंदों पर 40 रन बनाए. वहीं गेल ने 31 गेंदों का सामना किया और 12.90 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ चार रन ही बना पाए. कुलदीप यादव ने गेल को बोल्ड किया. यह गेल करियर की सबसे धीमी पारी (कम से कम 25 गेंद) रही.

आठ गेंदों पर खोला खाता और 14वें पर लिया दूसरा रन 

भारतीय अटैक की शुरुआत भुवनेश्वर कुमार ने की. इस ओवर में उन्होंने गेल को सिंगल तक लेने का मौका तक नहीं दिया. पहला ओवर मेडन रहने के बाद गेल ने शमी के ओवर में खाता खोला और उन्होंने  आठ गेंदों पर खाता खोला. इसके बाद दूसरा रन उन्होंने 14 गेंदों बाद लिया.भुवी की गेंद को मिड ऑफ पर पुश कर उन्होंने दूसरा रन लिया.
Loading...

चौथे रन के लिए 30 गेंदों का इंतजार

तीसरा रन हालांकि उन्होंने दो गेंद बाद यानी 16वीं गेंद पर ही जोड़ लिया था, लेकिन चौथे रन के लिए उन्हें काफी इंतजार करना पड़ा और 29 डॉट खेलने के बाद वह अपने खाते में एक रन और जोड़ पाए.  क्रिस गेल पहले ही घोषणा कर चुके थे कि वर्ल्ड कप के बाद वह संन्यास ले लेंगे, जिसे उन्होंने भारत के दौरे तक टाल दिया.

भूख से था बुरा हाल, पत्नी संग गलियों में भटक रहे थे कोहली

शॉ के मामले को दबाने के लिए झूठ पर झूठ बोल रही थी BCCI!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 9, 2019, 1:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...