• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • INDvWI: भारत लगातार 10वीं सीरीज जीतने के करीब, वेस्‍टइंडीज 13 साल का रिकॉर्ड सुधारने का करेगा प्रयास

INDvWI: भारत लगातार 10वीं सीरीज जीतने के करीब, वेस्‍टइंडीज 13 साल का रिकॉर्ड सुधारने का करेगा प्रयास

विराट कोहली और कायरन पोलार्ड.

विराट कोहली और कायरन पोलार्ड.

वेस्टइंडीज (West Indies) ने चेन्नई ने पहले वनडे में शानदार जीत दर्ज की थी लेकिन भारत (India) ने विशाखानपत्तनम में दूसरा मैच उसी अंदाज में जीतकर वापसी की.

  • Share this:
    कटक: आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) रविवार को तीसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में उतरेगी तो उसका इरादा वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ लगातार 10वीं द्विपक्षीय श्रृंखला जीतने का होगा. वेस्टइंडीज ने चेन्नई ने पहले वनडे में शानदार जीत दर्ज की थी लेकिन भारत ने विशाखानपत्तनम में दूसरा मैच उसी अंदाज में जीतकर वापसी की. कप्तान विराट कोहली (virat Kohli) खाता नहीं खोल सके लेकिन शीर्षक्रम के सभी बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने हैट्रिक लगाई. भारत ने दूसरा मैच 107 रन से जीता.

    रोहित के पास जयसूर्या का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका
    दूसरे मैच में 159 रन बनाने वाले रोहित सभी प्रारूपों में सर्वाधिक रन बनाने वाले सलामी बल्लेबाज सनत जयसूर्या के रिकार्ड से नौ रन पीछे हैं. केएल राहुल ने भी पहले विकेट की 220 रन की साझेदारी में शतक जमाया था. जून में पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप मुकाबले से पारी का आगाज कर रहे राहुल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करके अपनी जगह पक्की कर ली है. श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने भी रन बनाए. गेंदबाजी में चोटिल दीपक चाहर की जगह दिल्ली के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को मौका मिल सकता है.

    india vs west indies odi, ind vs wi match, india west indies cuttack odi, cuttack odi match, कटक वनडेए इंडिया वेस्‍टइंडीज वनडे, विराट कोहली प्रैक्टिस, इंडिया वेस्‍टइंडीज मैच
    कोच रवि शास्‍त्री के साथ विराट कोहली. (AP Photo)


    भारत को सुधारनी होगी फील्डिंग
    फील्डिंग में भारत का प्रदर्शन अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा. अय्यर ने जरूर शिमरोन हेटमायर को शानदार थ्रो पर रन आउट किया लेकिन चाहर ने निकोलस पूरन और शे होप का कैच टपकाया. कोहली ने मैच के बाद कहा, ‘हमें कैचिंग बेहतर करनी होगी. अपनी गलतियों से पार पाना होगा. फील्डिंग का लुत्फ उठाने की जरूरत है.’

    बाराबती में रनों का अंबार लगने की संभावना
    बाराबती स्टेडियम की पिच भी विशाखापत्तनम की तरह बल्लेबाजों की मददगार होगी. हेटमायर और होप ने चेन्नई में भारतीय गेंदबाजों को दबाव में रखा था और दूसरे मैच में अय्यर का बेहतरीन थ्रो नहीं होता तो वह एक बार फिर बड़ी पारी खेल जाते. आईपीएल नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने हेटमायर को सात करोड़ 75 लाख रुपये में खरीदा. उनके साथी शेल्डन कोटरेल को किंग्स इलेवन पंजाब ने साढ़े आठ करोड़ रुपये में खरीदा. वहीं इस साल रोहित के बाद सर्वाधिक रन बना चुके होप पर किसी ने बोली नहीं लगाई और वह इस मैच में बड़ी पारी खेलकर अपनी उपयोगिता साबित करना चाहेंगे.

    india vs west indies odi, ind vs wi series, cuttack odi, ind vs wi report, इंडिया वेस्‍टइंडीज वनडे, कटक वनडे, इंडिया वेस्‍टइंडीज सीरीज, इंडिया वस वेस्‍टइंडीज मैच
    कायरन पोलार्ड के साथ शिमरॉन हेटमायर. (AP Photo)


    ओस की रहेगी बड़ी भूमिका
    कायरन पोलार्ड की टीम ने पहले दो वनडे में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. यहां भी ओस को ध्यान में रखकर टीमें दूसरी पारी में गेंदबाजी से बचना चाहेंगी. वेस्टइंडीज टीम इस प्रयास में होगी कि भारत से 13 साल बाद कोई द्विपक्षीय श्रृंखला जीत सके. मार्च में ऑस्ट्रेलिया से द्विपक्षीय श्रृंखला हारी भारतीय टीम ने पिछले 15 साल में लगातार दो द्विपक्षीय श्रृंखलाएं नहीं गंवाई है.

    टीमें:
    भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर.

    वेस्टइंडीज: कायरन पोलार्ड (कप्तान), सुनील एम्ब्रिस, शे होप, खैरी पियर, रोस्टन चेस, अल्जारी जोसेफ, शेल्डन कोटरेल, ब्रैंडन किंग, निकोलस पूरन, शिमरान हेटमायर, एविन लुईस, रोमारियो शेफर्ड, जेसन होल्डर, कीमो पाल और हेडन वॉल्श जूनियर.

    कटक ODI से पहले टीम इंडिया की उड़ी नींदें, कोच के साथ की स्‍पेशल प्रैक्टिस

    वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच से पहले बुरी खबर, कटक में कोहली के फ्लॉप होने का डर

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज