India vs West Indies: ऋषभ पंत में नहीं है धोनी का ये टैलेंट, विराट कोहली को गयाना वनडे में खली कमी!

गयाना वनडे में टीम इंडिया एविन लुईस का विकेट लेने से चूक गई, इस घटना के बाद सभी फैंस को धोनी याद आ गए

News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 6:11 AM IST
India vs West Indies: ऋषभ पंत में नहीं है धोनी का ये टैलेंट, विराट कोहली को गयाना वनडे में खली कमी!
विराट कोहली को गयाना वनडे में खली धोनी की कमी!
News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 6:11 AM IST
महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) इन दिनों सेना के साथ साउथ कश्मीर में ट्रेनिंग कर रहे हैं और टीम इंडिया (Team India) वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने में व्यस्त है. हालांकि गयाना में गुरुवार को खेले गए पहले वनडे में टीम इंडिया को उस वक्त धोनी की याद आ गई जब कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के बल्लेबाज एविन लुईस के खिलाफ डीआरएस ना लेने का फैसला किया. दरअसल मैच के चौथे ओवर में शमी की गेंद पर लुईस के खिलाफ LBW की अपील हुई, लेकिन अंपायर ने उसे नकार दिया. इसके बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने गेंदबाज और विकेटकीपर पंत से DRS के मुद्दे पर चर्चा की. दोनों खिलाड़ी आश्वस्त नहीं थे कि गेंद विकेट पर ही लग रही है, जिसके बाद कप्तान कोहली ने DRS नहीं लिया.

स्टंप्स पर लग रही थी गेंद
जब रीप्ले दिखाया गया तो सभी हैरान रह गए क्योंकि गेंद सीधे विकेटों पर लग रही थी और एविन लुईस आउट थे. गेंद मिडिल स्टंप पर गिरकर सीधे विकेटों पर लग रही थी इसलिए अगर टीम इंडिया डीआरएस का इस्तेमाल करती तो उसे एविन लुईस का विकेट मिल जाता.

एमएस धोनी और ऋषभ पंत


धोनी डीआरएस के उस्ताद
आपको बता दें एमएस धोनी को डीआरएस का उस्ताद माना जाता है. धोनी ने कई अहम मौकों पर डीआरएस लेकर टीम इंडिया को सफलताएं दिलाई हैं. इसीलिए फैंस डीआरएस को धोनी रिव्यू सिस्टम भी कहते हैं. धोनी बतौर विकेटकीपर डीआरएस का सही इस्तेमाल करते रहे हैं लेकिन अब उनकी जगह विकेटकीपिंग कर रहे पंत अभी युवा हैं, वो अनुभवी नहीं है, ऐसे में डीआरएस को लेकर उनकी राय गलत भी साबित हो सकती है. ऐसे में साफ है कि डीआरएस के मुद्दे पर विराट कोहली को धोनी की कमी आगे भी खल सकती है.

यह भी पढ़ें- हाशिम अमला ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास
Loading...

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं विराट, 'नंबर 1' बनने से 11 रन दूर क्रिस गेल
First published: August 9, 2019, 5:14 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...