लाइव टीवी

INDvsWI: रोहित शर्मा को आखिर किस बात का सता रहा डर, जिससे आराम करने से किया मना!

News18Hindi
Updated: November 19, 2019, 5:18 PM IST
INDvsWI: रोहित शर्मा को आखिर किस बात का सता रहा डर, जिससे आराम करने से किया मना!
रोहित शर्मा को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में आराम मिल सकता है

India vs West Indies: वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को आराम दिया जा सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 19, 2019, 5:18 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने होने वाली वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का चयन गुरुवार को होने वाला है. चयनकर्ताओं की बैठक कोलकाता में होने वाली है और इसका सबसे दिलचस्प विषय रहेंगे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को आराम दिया जाएगा या नहीं? ये बात दिलचस्प इसलिए है क्योंकि खबरे हैं कि चयनकर्ता रोहित शर्मा को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए आराम देना चाहते हैं जबकि वो आराम नहीं करना चाहते. आजकल इतना ज्यादा क्रिकेट खेला जा रहा है कि हर खिलाड़ी आराम करना चाहता है, खुद कप्तान विराट कोहली हर बड़ी सीरीज या दौरे के बाद आराम लेते हैं लेकिन ऐसा क्यों है कि रोहित शर्मा आराम नहीं लेना चाहते? आखिर क्यों रोहित शर्मा आराम लेने से कतरा रहे हैं? आइए इन सवालों का जवाब ढूंढने की कोशिश करते हैं.

अच्छी फॉर्म है रोहित शर्मा के डर की वजह!
खबरों के मुताबिक रोहित शर्मा (Rohit Sharma)अच्छी फॉर्म की वजह से आराम नहीं करना चाहते. वो चाहते हैं कि उनका बल्ला जब तक रन उगल रहा है वो खेलते रहें. रोहित शर्मा को कहीं ना कहीं ये लग रहा है कि अगर वो आराम करेंगे तो हो सकता है इसका असर उनकी फॉर्म पर भी पड़े.

वेस्टइंडीज के खिलाफ दिसंबर में होने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को दिया जा सकता है आराम
रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलना चाहते हैं- रिपोर्ट्स


अपने करियर की सबसे अच्छी फॉर्म में रोहित
बता दें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस वक्त अपने पूरे करियर की सबसे अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं. रोहित शर्मा ने इस साल तीनों फॉर्मेट में रनों की बरसात की है. इस साल रोहित शर्मा ने 40 इंटरनेशनल मैचों में 2069 रन ठोक दिए हैं. इस दौरान उनका औसत 53.05 का रहा है. रोहित शर्मा इस साल सबसे ज्यादा 9 शतक और 8 अर्धशतक लगा चुके हैं. इस साल रोहित शर्मा के बल्ले से 66 छक्के निकले हैं.

वनडे फॉर्मेट में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इस साल 11 पारियों में 67.60 की औसत से 676 रन ठोके. उनके बल्ले से 5 शतक और एक अर्धशतक निकला. ये पांचों शतक रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप में जड़े. टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो रोहित शर्मा ने अपने करियर को अलग ही अंदाज में री-स्टार्ट किया है. बतौर ओपनर खेली 5 पारियों में रोहित के बल्ले से 107 की औसत से 535 रन निकले हैं. जिसमें 3 शतक शामिल हैं.
रोहित शर्मा इस साल 2000 से ज्यादा रन बना चुके हैं


वेस्टइंडीज के खिलाफ भी रोहित का जबर्दस्त रिकॉर्ड
वेस्टइंडीज के खिलाफ भी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का रिकॉर्ड जानदार है. रोहित शर्मा ने विंडीज के खिलाफ 28 वनडे पारियों में 2 शतक और 10 अर्धशतकों की मदद से 1265 रन बनाए हैं. रोहित शर्मा का वेस्टइंडीज के खिलाफ बल्लेबाजी औसत 57.50 है. जाहिर सी बात है जब कोई बल्लेबाज इतनी अच्छी फॉर्म में हो और उसका रिकॉर्ड इतना गजब का हो तो वो मैदान से दूर नहीं रहना चाहेगा. अब देखना ये है कि कोलकाता में होने वाली चयनकर्ताओं की बैठक में रोहित शर्मा को आराम दिया जाता है या फिर खेलते रहने का मौका.

ऑस्ट्रेलिया को संकट से उबारने वाले इस खिलाड़ी ने दिए संन्यास के संकेत, स्मिथ को फायदा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 4:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर