टीम इंडिया के बॉलिंग कोच भरत अरुण ने बताया बुमराह की सफलता का राज, कहा ऐसी गेंदबाजी नहीं देखी!

News18Hindi
Updated: August 29, 2019, 7:05 PM IST
टीम इंडिया के बॉलिंग कोच भरत अरुण ने बताया बुमराह की सफलता का राज, कहा ऐसी गेंदबाजी नहीं देखी!
टीम इंडिया के बॉलिंग कोच भरत अरुण ने बताया जसप्रीत बुमराह की सफलता का राज

India vs West Indies: जमैका में भारत और वेस्टइंडीज के बीच शुक्रवार से दूसरा टेस्ट खेला जाएगा, मुकाबले से पहले बॉलिंग कोच भरत अरुण ने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की जमकर तारीफ की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 29, 2019, 7:05 PM IST
  • Share this:
टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच भरत अरुण (Bharat Arun) ने एंटीगा टेस्ट में अपनी तूफानी गेंदबाजी से टीम इंडिया को जीत दिलाने वाले जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की जमकर तारीफ की. भरत अरुण ने शुक्रवार से शुरू हो रहे जमैका टेस्ट (Jamaica Test) से पहले बुमराह की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने इस तरह की गेंदबाजी काफी समय बाद देखी है. बता दें एंटीगा टेस्ट की दूसरी पारी में जसप्रीत बुमराह ने महज 7 रन देकर 5 विकेट ले लिए थे और टीम इंडिया ने 318 रनों से पहला टेस्ट जीता था.

बुमराह की सफलता का राज
गेंदबाजी कोच भरत अरुण (Bharat Arun) ने बुमराह (Jasprit Bumrah) की सफलता का राज भी बताया. उनके मुताबिक जसप्रीत बुमराह हालात के मुताबिक तुरंत ढल जाते हैं जो उनकी सफलता का राज है. भरत अरुण ने कहा कि बुमराह अब पहले के मुकाबले ज्यादा आगे गेंद फेंकते हैं और उनकी गेंद दोनों ओर स्विंग होती है जिसकी वजह से वो और खतरनाक हो गए हैं.



भरत अरुण ने कहा, 'मैंने पिछले काफी समय से किसी भारतीय की ऐसी गेंदबाजी नहीं देखी है. बुमराह लगातार 140 किमी. प्रति घंटे से तेज गेंद फेंक रहे हैं. उनका एक्शन पारंपरिक नहीं है. इसलिए बल्लेबाज को उनकी गेंद समझने में मुश्किल होती है.'

बुमराह ने एंटीगा टेस्ट की दूसरी पारी में झटके थे 5 विकेट


भरत अरुण ने आगे कहा, 'बुमराह (Jasprit Bumrah) की ताकत उनका माहौल में तुरंत ढलना है. एंटीगा टेस्ट में उन्होंने पहली पारी से सीखा और दूसरी पारी में अपनी लेंथ बदली. उन्होंने गेंद आगे फेंकी जिससे उन्हें स्विंग मिली.' बता दें बुमराह ने पहली पारी में सिर्फ 1 विकेट लिया था लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने महज 7 रन देकर 5 विकेट हासिल किए. नतीजा वेस्टइंडीज की टीम महज 100 रनों पर सिमट गई और भारतीय टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का पहला मैच शानदार अंदाज में जीता.
Loading...

चिदंबरम की तूफानी पारी, 63 गेंद में 96 रन ठोक टीम को दिलाई जीत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 11:25 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...