लाइव टीवी

IND vs WI: टीम इंडिया में हो सकता है ये बड़ा बदलाव, जानिए क्या होगी प्‍लेइंग इलेवन

News18Hindi
Updated: December 8, 2019, 2:10 PM IST
IND vs WI: टीम इंडिया में हो सकता है ये बड़ा बदलाव, जानिए क्या होगी प्‍लेइंग इलेवन
भारतीय टीम ने पहले टी20 में छह विकेट से जीत हासिल की थी

दूसरे टी20 मैच के लिए टीम इंडिया (Team India) में चौथे नंबर पर बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 8, 2019, 2:10 PM IST
  • Share this:
तिरुवनंतपुरम. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) का विजयी सफर जारी है. वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया ने हैदराबाद में छह विकेट से पहला टी20 मैच जीता और अब नजरें दूसरे टी20 मैच पर है, जिसको जीतकर टीम सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी. हालांकि इसकी संभावना काफी कम है कि कप्तान कोहली दूसरे टी20 मैच में विजयी टीम से छेड़छाड़ करेंगे, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए एक बड़े बदलाव की संभावना बनती दिख रही है और वो बदलाव संजू सैमसन (Sanju Samson) हो सकते हैं.

विराट कोहली की कोशिश दूसरे टी20 में फील्डिंग और गेंदबाजी में सुधार करने पर है. हैदराबाद में भारतीय अटैक के सामने वेस्टइंडीज ने 207 रन बना लिए थे. वहीं भारतीय फील्डर्स की खराब फील्डिंग ने कैरेबियाई टीम के खाते में अतिरिक्त बाउंड्री भी जोड़ दी.

india vs west indies t20, hyderabad t20 match, indian fielding, india fielders, india drop catch, rohit sharma fielding, rohit sharma drop catch, इंडिया वेस्‍टइंडीज टी20, हैदराबाद टी20, रोहित शर्मा फील्डिंग, रोहित शर्मा कैच
पहले टी20 में फील्डिंग में भारत ने काफी गलतियां की थी


सैमसन के घरेलू मैदान पर पंत के लिए मुश्किल

अगले साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है और ऐसे में टीम इं‌डिया की सबसे बड़ी परेशानी विकेटकीपर है. पिछले कुछ समय से पंत खराब बल्लेबाजी तो कर ही रहे हैं, साथ ही विकेटकीपिंग में भी टीम को निराश कर रहे हैं. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि दूसरे टी20 मैच में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की जगह संजू सैमसन को आजमाया जा सकता है. इसके पीछे  कारण संजू सैमसन का यहां के विकेट को अच्छे तरह से जानना भी है, क्योंकि ये उनका घरेलू मैदान है.

VVS Laxman, Sanju Samson, Rishabh Pant,ms dhoni, team india, cricket, sports news, क्रिकेट, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, स्पोर्ट्स न्यूज, क्रिकेट, टीम इंडिया
संजू सैमसन को ऋषभ पंत के लिए खतरे की घंटी माना जा रहा है


रोहित से काफी उम्मीदपिछले मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) और केएल राहुल ने तो अपने बल्ले का कमाल दिखा दिया, लेकिन इस मैच में रोहित से उम्मीद होगी कि वह केएल राहुल के साथ मिलकर भारत को मजबूत शुरुआत दिला सके. पिछले मैच में वह सिर्फ आठ रन ही बना पाए थे.

अय्यर- दुबे को एक और मौका
पिछले मैच में श्रेयस अय्यर सिर्फ चार रन ही बना पाए थे. वहीं ‌शिवम दुबे को भी बल्लेबाजी से कमाल दिखाने का कोई खास मौका नहीं पाया था. हालांकि दुबे ने एक ओवर गेंदबाजी भी की थी, लेकिन उन्हाेंने 13 रन लुटा दिए. अय्यर के घरेलू सीजन को देखते हुए उनका कोहली की टीम में होना तय माना जा रहा है, क्योंकि जब उनका बल्ला बोलता है तो फिर उसे शांत करवाना मुश्किल होता है. हालांकि उनके बल्लेबाजी क्रम में बदलाव देखने को मिल सकता है. दूसरे टी20 में वह पांचवें से चौथे पर आ सकते हैं. वैसे ही घरेलू सीजन को देखते हुए शिवम दुबे पर भी एक और दांव खेला जा सकता है.

india vs west indies t20, hyderabad t20 match, indian fielding, india fielders, india drop catch, rohit sharma fielding, rohit sharma drop catch, इंडिया वेस्‍टइंडीज टी20, हैदराबाद टी20, रोहित शर्मा फील्डिंग, रोहित शर्मा कैच
भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और दीपक चाहर की तिकड़ी एक बार फिर कमाल दिखाने को तैयार है


गेंदबाजी विभाग में कोई बदलाव नहीं
हैदराबाद में हालांकि गेंदबाजों ने काफी रन लुटाए थे. लेकिन दूसरे टी20 में गेंदबाजी विभाग में किसी बदलाव की संभावना न के बराबर ही दिख रही है. टीम के तीन मुख्य गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और दीपक चाहर (Deepak Chahar) खेल का रुख कभी भी पलट सकते हैं. पिछले मैच में भुवी को भले ही  कोई विकेट न मिला हो, लेकिन बाकी गेंदबाजों की तुलना में उन्होंने काफी कम रन लुटाए थे. भुवी के बाद चहल ने कसी हुई गेंदबाजी करवाई. सा‌थ ही दो विकेट भी लिए. दीपक चाहर के हालिया फॉर्म को देखते हुए टीम में उनकी जगह पक्की मानी जा रही है. इनके अलावा वाशिंगटन सुंदर और रवींद्र जडेजा को भी एक-एक सफलता मिली थी.

संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत/संजु सैमसन, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवीन्द्र जडेजा, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 8, 2019, 12:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर