IND vs WI: बुमराह ने 35 गेंदों में रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले भारतीय बने

News18Hindi
Updated: September 1, 2019, 9:43 AM IST
IND vs WI: बुमराह ने 35 गेंदों में रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले भारतीय बने
जसप्रीत बुमराह ने 16 रन देकर छह विकेट लिए

वेस्ट इंडीज (west Indies) के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में हैट्रिक लेने के साथ जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) सबसे तेज पांच विकेट के क्लब में शामिल होने पहले भारतीय तेज गेंदबाज बन गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 1, 2019, 9:43 AM IST
  • Share this:
भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने मेजबान टीम को पूरी तरह से झकझोड़ दिया. बुमराह (Jasprit Bumrah) ने दूसरे दिन 16 रन देकर छह विकेट लिए. वह टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय भी बन गए हैं. इसके साथ ही उन्होंने एक ओर कीर्तिमान रच ‌दिया है. भारत के पहली पारी में 416 रनों के जवाब में वेस्टइंडीज की टीम ने 12.5 ओवर में 22 रन पर ही पांच विकेट गंवा दिए और शुरुआती पांचों विकेट बुमराह (Jasprit Bumrah) के नाम रहे. टेस्ट क्रिकेट में बुमराह पांचवीं बार पांच विकेट के क्लब में शामिल हुए.

अपने छठे ओवर में बुमराह ने सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट (Kraigg Brathwaite) को 10 रन पर आउट करके इतिहास रच दिया. वह सबसे तेज पांच विकेट के क्लब में शामिल होने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने पांच विकेट लेने के लिए सिर्फ 5.5 ओवर यानी 35 गेंदों का सहारा लिया.

 बुमराह ने मेजबान को दिए एक के बाद एक झटके
बुमराह (Jasprit Bumrah) ने इससे पहले अपने चौथे ओवर में हैट्रिक पूरी कर ली थी. उन्होंने डेरेन ब्रावो (Darren Bravo), शमारा ब्रूक्स और रोस्टन चेज को अपना शिकार बनाया. इससे पहले उन्होंने जॉन कैंपबेल का भी विकेट लिया.

क्रेग बेथवेट का विकेट लेने के बाद कप्तान विराट कोहली जसप्रीत बुमराह को गेंद देते हुए.


कैंपबेल का विकेट लेने के बाद बुमराह ने मेजबान टीम को एक के बाद एक बड़े झटके देने शुरू किए. उन्होंने ब्रावो को सेकेंड स्लिप पर खड़े केएल राहुल (KL Rahul) के हाथों कैच करवा दिया. इसके बाद ब्रुक्स को एलबीडब्‍ल्यू किया. ब्रुक्स गोल्डन डक हुए. इसके बाद ऐसी ही गेंद रोस्टन के पैड्स पर लगी, लेकिन अंपायर ने आउट करार नहीं दिया. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने रिव्यू लेने का फैसला लिया और जो सही साबित हुआ. इसी के साथ बुमराह (Jasprit Bumrah) ने हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया.

इतिहास रचने से पहले बुमराह ने किया ऐसा शर्मनाक प्रदर्शन
Loading...

INDvsWI: जसप्रीत बुमराह ने ली टेस्ट क्रिकेट में पहली हैट्रिक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 1, 2019, 9:06 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...