जसप्रीत बुमराह की बाउंसर से डैरेन ब्रावो को आया चक्कर, टेस्ट मैच से बाहर

News18Hindi
Updated: September 2, 2019, 10:18 PM IST
जसप्रीत बुमराह की बाउंसर से डैरेन ब्रावो को आया चक्कर, टेस्ट मैच से बाहर
जसप्रीत बुमराह की बाउंसर से वेस्टइंडीज के बल्लेबाज डैरेन ब्रावो को आया चक्कर

जमैका टेस्ट के तीसरे दिन बुमराह की बाउंसर वेस्टइंडीज के बल्लेबाज डैरेन ब्रावो (Darren Bravo Retired Hurt) के हेलमेट पर लग गई थी

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 2, 2019, 10:18 PM IST
  • Share this:
India vs West Indies, 2nd Test: जमैका टेस्ट के चौथे दिन वेस्टइंडीज की टीम को उस वक्त बड़ा झटका लगा जब उसके अनुभवी बल्लेबाज डैरेन ब्रावो रिटायर्ड हर्ट (Darren Bravo Retired Hurt) हो गए. ब्रावो मैदान में चक्कर आने की वजह से रिटायर्ड हर्ट हुए. ब्रावो को चक्कर आने की वजह जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की बाउंसर थी जो उन्हें मैच के तीसरे दिन हेलमेट पर लगी थी. बुमराह की इस बाउंसर ने ब्रावो के हेलमेट को तोड़ दिया था और उन्हें नया हेलमेट मंगना पड़ा था, हालांकि तीसरे दिन ब्रावो को कोई दिक्कत नहीं हुई और वो क्रीज पर खेलते रहे लेकिन जब खेल के चौथे दिन ब्रावो मैदान पर आए तो उन्हें अचानक चक्कर आने लगे.

ब्रावो को आया चक्कर
घटना विंडीज पारी के 17वें ओवर की है, बुमराह (Jasprit Bumrah) की गेंद पर ब्रावो ने चौका लगाया और इसके बाद उन्हें चक्कर आने लगे. टीम के फीजियो मैदान पर आए और उन्होंने देखा कि ब्रावो कुछ ज्यादा ही परेशानी में है, इसके बाद उन्हें मैदान से बाहर ले जाया गया.

डैरेन ब्रावो 23 रन पर रिटायर्ड हर्ट हुए


कुछ देर बाद खबर आई कि ब्रावो टेस्ट मैच में आगे बल्लेबाजी नहीं कर पाएंगे. उनकी जगह जेरेमी ब्लैकवुड (Jermaine Blackwood) को बतौर रिप्लेसमेंट टीम में शामिल किया गया. ब्लैकवुड हेटमायर के आउट होने के बाद क्रीज पर आए. ब्रावो का बाहर होना वेस्टइंडीज के लिए बड़ा झटका है क्योंकि वो क्रीज पर सेट नजर आ रहे थे.

बुमराह की गेंद पर ब्रावो के सिर पर लगी थी


रिप्लेसमेंट बनने वाले ब्लैकवुड दूसरे खिलाड़ी
Loading...

बता दें जेरेमी ब्लैकवुड टेस्ट मैच में रिप्लेसमेंट बनने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं. उनसे पहले मार्नस लाबुशेन ने स्टीव स्मिथ को रिप्लेस किया था. स्टीव स्मिथ को जोफ्रा आर्चर की बाउंसर पर चोट लगी थी जिसके बाद मार्नस लाबुशेन ने उनकी जगह बल्लेबाजी की और शानदार अर्धशतक भी लगाया.

मोहम्मद शमी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट पर BCCI उठाएगा ये कदम, दिया बड़ा बयान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 9:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...