एंडी रॉबर्ट्स हुए जसप्रीत बुमराह के मुरीद, माइकल होल्डिंग और मैल्कम मार्शल से की तुलना

News18Hindi
Updated: August 27, 2019, 5:58 PM IST
एंडी रॉबर्ट्स हुए जसप्रीत बुमराह के मुरीद, माइकल होल्डिंग और मैल्कम मार्शल से की तुलना
एंडी रॉबर्ट्स हुए जसप्रीत बुमराह के मुरीद (AP)

India vs West Indies: तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने अपनी कहर बरपाती गेंदबाजी से वेस्टइंडीज को पहले टेस्ट में चित कर दिया था, जिसके बाद विंडीज के कई दिग्गज उनके फैन बन गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 27, 2019, 5:58 PM IST
  • Share this:
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह  (Jasprit Bumrah) ने वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ पहले टेस्ट में धमाकेदार प्रदर्शन कर वेस्टइंडीज के दिग्गज गेंदबाज एंडी रॉबर्ट्स (Andy Roberts) को अपना मुरीद बना लिया है. बुमराह की गेंदबाजी एंडी रॉबर्ट्स को इतनी पसंद आई है कि उन्होंने इस तेज गेंदबाज की तुलना महान गेंदबाज मैल्कम मार्शल (Malcom Marshall) और माइकल होल्डिंग (Michael Holding) से की है. एंडी रॉबर्ट्स ने इंडियन एक्सप्रेस से खास बातचीत करते हुए कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि हिंदुस्तान में बुमराह जैसा बेहतरीन तेज गेंदबाज भी होगा.

एंडी रॉबर्ट्स ने कहा, 'भारतीय टीम में कपिल देव और दूसरे तेज गेंदबाज आए लेकिन हमने कभी नहीं सोचा था कि इस टीम में कभी बुमराह (Jasprit Bumrah) जैसा तेज गेंदबाज भी आएगा. बुमराह अब तक के सर्वश्रेष्ठ भारतीय तेज गेंदबाज हैं. बुमराह दो गेंद अंदर ही ओर लाते हैं और एक बाहर ले जाते हैं. उसके बाद दो बाहर ले जाते हैं और एक अंदर लाते हैं. उनकी यही काबिलियत उन्हें दुनिया का नंबर 1 वनडे गेंदबाज बनाती है.'

तेजी से सीखते हैं बुमराह- एंडी रॉबर्ट्स


तेजी से सीखते हैं बुमराह

एंडी रॉबर्ट्स ने कहा, 'बुमराह बेहद खतरनाक हैं, आप ऐसी गेंदबाजी के खिलाफ कुछ नहीं कर सकते. जब हम खेला करते थे तो माइकल होल्डिंग ऐसी गेंदबाजी करते थे बाद में मैल्कम मार्शल भी ऐसी ही गेंदबाजी करते थे.' रॉबर्ट्स ने आगे कहा, 'बुमराह बेहद तेजी से सीखते हैं ऐसी गेंदबाजी सीखने के लिए काफी समय चाहिए होता है लेकिन वो अभी हैं ही कितने साल के? आखिर उन्होंने कितने टेस्ट खेले हैं. वो तेजी से सीखते हैं. मेरे लिए यही उनके अंदर सबसे खास बात है. कुछ लोग इसे परिपक्वता कहते हैं लेकिन मैं इसे खेल की समझ मानता हूं.'

जसप्रीत बुमराह ने एंटीगा टेस्ट की दूसरी पारी में लिए थे 5 विकेट (ap)


टेस्ट रैंकिंग में नंबर 7 पर बुमराह
Loading...

बता दें आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Rankings) में जसप्रीत बुमराह टॉप 10 में पहुंच गए हैं. बुमराह की रैंकिंग नंबर 7 है और पहली बार उन्होंने टॉप 10 में जगह बनाई है. बुमराह ने पिछले साल ही टेस्ट डेब्यू किया था और वो 11 टेस्ट में 55 विकेट झटक चुके हैं. बुमराह के नाम साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज में एक पारी में 5 विकेट लेने का रिकॉर्ड है. ये कारनामा करने वाले वो पहले एशियाई गेंदबाज भी हैं.

यह भी पढ़ें-

रन आउट की कोशिश में गेंदबाज को दे मारी गेंद, Video वायरल
'भारतीय टीम को धोनी के बिना खेलने की आदत डालनी होगी'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 5:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...