IND vs WI: बुमराह का खुलासा, इंग्लैंड की वजह से वेस्टइंडीज में मिली सफलता

भाषा
Updated: September 2, 2019, 3:52 PM IST
IND vs WI: बुमराह का खुलासा, इंग्लैंड की वजह से वेस्टइंडीज में मिली सफलता
जसप्रीत बुमराह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली पारी में हैट्रिक ली थी

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का कहना है कि इंग्लैंड में ड्यूक गेंद से गेंदबाजी करने का अनुभव वेस्टइंडीज में काम आया

  • Share this:
भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने कहा कि इंग्लैंड में ड्यूक गेंद से गेंदबाजी करने के अनुभव का फायदा उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिला. शानदार फाॅर्म में चल रहे बुमराह (Jasprit Bumrah) ने पहले टेस्ट मैच में सात रन देकर पांच विकेट लिए थे. इसके बाद दूसरे टेस्ट में हैट्रिक लेकर वह टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक बनाने वाले तीसरे भारतीय बन गए.

बुमराह (Jasprit Bumrah) ने 12. 2 ओवर में 27 रन देकर छह विकेट लिए. उन्होंने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा कि हमने इंग्लैंड में काफी क्रिकेट खेला है. हमने काफी टेस्ट मैच खेले और ड्यूक गेंद से गेंदबाजी की. इससे काफी मूवमेंट मिलती है. इससे आपको आउटस्विंग और इनस्विंग डालने का आत्मविश्वास मिलता है.

दबाव बनाना था लक्ष्य

भारत के स्‍टार गेंदबाज ने कहा कि इंग्लैंड के अनुभव का उन्हें फायदा मिला. भारत अब सीरीज में वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ करने के करीब पहुंच गया है. जीत के लिए 468 रन के जवाब में मेजबान टीम ने दो विकेट 45 रन पर गंवा दिए. भारत की रणनीति के बारे में पूछने पर बुमराह (Jasprit Bumrah) ने कहा कि पहली पारी में दबाव बनाना लक्ष्य था.

जसप्रीत बुमराह ने कहा कि इंग्लैंड में ड्यूक गेंद से गेंदबाजी करने से आउटस्विंग और इनस्विंग डालने का आत्मविश्वास मिला है


उन्होंने कहा कि आपको विकेट और हालात को परख करके उसके अनुरूप गेंदबाजी करनी होती है. यहां विकेट में अधिक उछाल थी और ऐसे में शॉर्ट गेंद डालने के लालच से बचना जरूरी था. हमने सही जगह पर गेंद डालकर दबाव बनाया.

विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) ने पहली पारी में 416 रन बनाए थे, जिसके जवाब में कैरेबियाई टीम की पहली पारी 117 रन पर ही सिमट गई. इसके बाद भारत ने  चार विकेट पर 168 रन पर दूसरी पारी घोषित की. तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक वेस्टइंडीज ने दो विकेट के नुकसान पर 45 रन बना लिए हैं.
Loading...

इंग्लैंड की जमीं पर इन भारतीय खिलाड़ियों ने किया कमाल

जमैका टेस्ट के दौरान लड़कियों से घिरे गेल, दिखाया 'ATTITUDE'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 3:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...