बैट तोड़कर बल्लेबाज को किया था बोल्ड, भारत के लिए खतरा है वेस्टइंडीज का 'जोफ्रा आर्चर'

वेस्टइंडीज (West Indies) के पास जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) जैसी रफ्तार का एक ऐसा गेंदबाज है जो बाउंसर्स से भारतीय खिलाड़ियों को परेशान कर सकता है

News18Hindi
Updated: August 21, 2019, 5:40 PM IST
बैट तोड़कर बल्लेबाज को किया था बोल्ड, भारत के लिए खतरा है वेस्टइंडीज का 'जोफ्रा आर्चर'
कीमार रोच हैं घातक गेंदबाज
News18Hindi
Updated: August 21, 2019, 5:40 PM IST
इन दिनों जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की बाउंसर ने क्रिकेट की दुनिया में धूम मचा रखी है. आर्चर ने लॉर्ड्स टेस्ट में घातक बाउंसर फेंक स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को घायल कर दिया था जिसके बाद वो तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए. आर्चर जैसी गेंदबाजी अब भारत और वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज (India vs West Indies) के दौरान भी दिख सकती है. सीरीज का पहला टेस्ट गुरुवार से एंटीगा में हो रहा है जहां विंडीज के तेज गेंदबाज केमार रोच (Kemar Roach) भारतीय बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं.

केमार रोच के पास है रफ्तार
आपको बता दें केमार रोच (Kemar Roach) की रफ्तार भी जोफ्रा आर्चर की तरह है. केमार रोच भी बारबाडोस के रहने वाले हैं और वो 90 मील प्रति घंटे से भी तेज रफ्तार से गेंद फेंकने का दम रखते हैं. केमार रोच भी जबर्दस्त बाउंसर फेंकते हैं और पिछली घरेलू टेस्ट सीरीज में उन्होंने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को काफी परेशान भी किया था.

केमार रोच ने इंग्लैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा 18 विकेट लिए थे


केमार रोच का प्रदर्शन
केमार रोच (Kemar Roach) ने इंग्लैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा 18 विकेट लिए थे. रोच ने हर 13 रन पर एक विकेट झटका था. इंग्लैंड के मजबूत टॉप ऑर्डर को सबसे ज्यादा चोट रोच ने ही पहुंचायी थी.

केमार रोच (Kemar Roach) सिर्फ बाउंसर ही नहीं बल्कि गजब की यॉर्कर भी फेंकते हैं. उनके पास गेंद को बाहर निकालने की भी क्षमता है. केमार रोच ने एक मुकाबले में जिम्बाब्वे के खिलाफ बल्लेबाज का बैट तोड़कर उसे बोल्ड कर दिया था. रोच की ये गेंद सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी.
Loading...



साफ है टीम इंडिया के बल्लेबाजों को रोच काफी नुकसान पहुंचा सकते हैं. हालांकि रोच ने भारत के खिलाफ महज 1 टेस्ट ही खेला है. अब देखना ये है कि भारतीय बल्लेबाज रोच के खिलाफ कैसी रणनीति अपनाते हैं.

यह भी पढ़ें- 

INDvsWI: टेस्ट क्रिकेट के वर्ल्ड कप का पहला मैच खेलेगा भारत‌

रोहित शर्मा को ओपनर बनाना 2 खिलाड़ियों से नाइंसाफी!

पत्नी आरती पर वीरेंद्र सहवाग के कमेंट ने सोशल मीडिया पर मचाई धूम, कहा-पत्नी अपनी गलती पर पति को...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2019, 5:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...