Ind vs WI: इन गेंदबाजों के लिए खुल सकते हैं टीम इंडिया के दरवाजे

ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं वेस्टइंडीज दौरे के लिए बड़े खिलाड़ियों को आराम देकर सेलेक्टर्स नए चेहरों को जगह दे सकते हैं.

News18Hindi
Updated: July 21, 2019, 1:35 PM IST
Ind vs WI: इन गेंदबाजों के लिए खुल सकते हैं टीम इंडिया के दरवाजे
वेस्टइंडीज दौरे के लिए रविवार को होगा टीम का ऐलान.
News18Hindi
Updated: July 21, 2019, 1:35 PM IST
वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल में बाहर हो जाने के बाद भारतीय टीम तीन अगस्त से वेस्टइंडीज दौरे पर जाने वाली है. रविवार को इस दौरे के लिए टीम का ऐलान किया जाएगा. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं इस दौरे के लिए बड़े खिलाड़ियों को आराम देकर नए चेहरों को जगह दी सकती हैं. गेंदबाजी में सेलेक्टर्स नए चेहरों को मौका दिया जा सकता है.

 नवदीप सैनी - आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलने वाले नवदीप सैनी पर सेलेक्टर्स की नजर होगी. दिल्‍ली के इस तेज गेंदबाज पर दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर भी भरोसा जता चुके हैं कि वह जल्द टीम इंडिया में खेलेंगे. आईपीएल 2019 में अपनी रफ्तार भरी बॉलिंग से उन्‍होंने कई लोगों का ध्‍यान खींचा था. उन्होंने आईपीएल में अपनी रफ्तार और बाउंसर से बड़े खिलाड़ियों को परेशान कर किया था. उनकी यॉर्कर में उतना दम नहीं हैं लेकिन वह इस पर भी काम कर रहे हैं.

नवदीप सैनी दिल्ली रणजी टीम के अहम खिलाड़ी हैं (TWITTER)
नवदीप सैनी दिल्ली रणजी टीम के अहम खिलाड़ी हैं (TWITTER)


 दीपक चाहर - 26 साल के दीपक चाहर ने आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए अपनी छाप छोड़ी है. आईपीएल के साथ-साथ वह घरेलू क्रिकेट में भी नाम बना चुके हैं. पिछले साल अफगानिस्‍तान के खिलाफ उन्‍होंने वनडे और इंग्‍लैंड के खिलाफ टी20 में डेब्‍यू किया था. डेब्यू में वह कुछ खास नहीं कर पाए लेकिन सेलेक्टर्स उन्हें फिर मौका दे सकते हैं. चाहर अपनी गेंदबाजी में स्विंग के लिए जाने जाते हैं इसी कारण आईपीएल में धोनी ने उन्हें अधिकतर शुरुआत में मौका देते थे लेकिन इस सीजन में उन्होंने स्लॉग ओवर में भी गेंदबाजी की और सफल रहे. फर्स्‍ट क्‍लास में उनके 45 मैच में 126 और लिस्‍ट ए में 34 मैच में 48 विकेट हैं. टी20 क्रिकेट में उन्‍होंने 59 मैच में 67 विकेट निकाले हैं.

आईपीएल में दीपक चाहर चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हैं. (TWITTER)
आईपीएल में दीपक चाहर चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हैं. (TWITTER)


खलील अहमद- राजस्थान के तेज गेंदबाज खलील अहमद पिछले एक साल से टीम का हिस्सा हैं, हालांकि वह वर्ल्ड कप के लिए नहीं चुने गए थे.राजस्‍थान के रहने वाले खलील अह‍मद की गेंदबाजी की खास बात यह भी रही कि उन्‍होंने इस सीजन में पांच मैचों में 3-3 विकेट निकाले. साथ ही उन्‍होंने जो विकेट झटके वे टॉप ऑर्डर बल्‍लेबाजों के रहे हैं. अगर सेलेक्टर्स जसप्रीत बुमराह के साथ-साथ भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी को आराम दिया जाता है तो खलील को फिर मौका मिल सकता है. उन्‍होंने अभी तक 8 इंटरनेशनल वनडे खेले हैं और 11 विकेट निकाले हैं. इस आईपीएल में उन्होंने नौ मैच खेले थे जिसमें 19 विकेट हासिल किए थे. खलील ने ज्यादातर टॉप आर्डर बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया.

india vs west indies, indian cricket team, team india, india selection, shreyas iyer, manish pandey, navdeep saini, deepak chahar, khleel ahmed, टीम इंडिया, इंडियन क्रिकेट टीम, खलील अहमद, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, इंडिया वेस्‍ट इंडीज सीरीज
तेज गेंदबाज खलील अहमद टीम इंडिया के लिए खेल चुके हैं.

Loading...

श्रेयस गोपाल - मुंबई इंडियंस के इस गेंदबाज ने आईपीएल में इस साल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ हैट्रिक ली थी. उनकी इस हैट्रिक में विराट कोहली और एबीडिविलियर्स का विकेट शामिल था. इस सीजन के 14 मैचों में उन्होंने 20 विकेट हासिल किए. सेलेक्टर्स नए चेहरे के तौर पर गोपाल को आजमा सकती है.

राहुल चाहर - मुंबई इंडियंस के इस युवा गेंदबाज ने दो साल पहले पुणे सुपरजायंट्स के लिए आईपीएल में डेब्यू किया था. उस दौरान उन्होंने धोनी के साथ वक्त बिताया और काफी कुछ सीखा. आईपीएल में उन्होंने अब तक 16 मैच खेले हैं और 15 विकेट हासिल किए हैं. वह अंडर 19 टीम के लिए खेलते हुए इंग्लैंड दौरे पर गए थे जहां उन्होंने सबसे विकेट हासिल किए थे.
First published: July 21, 2019, 1:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...