Home /News /sports /

IND vs WI ODI: केएल राहुल शादी के कारण पहला वनडे नहीं खेलेंगे, जानिए कब टीम से जुड़ेंगे: रिपोर्ट

IND vs WI ODI: केएल राहुल शादी के कारण पहला वनडे नहीं खेलेंगे, जानिए कब टीम से जुड़ेंगे: रिपोर्ट

IND vs WI: केएल राहुल के पहले वनडे में नहीं खेलने की असल वजह सामने आ गई है. (BCCI Twitter)

IND vs WI: केएल राहुल के पहले वनडे में नहीं खेलने की असल वजह सामने आ गई है. (BCCI Twitter)

India vs West Indies: टीम इंडिया (Team India) इस रविवार से 2022 में पहली घरेलू सीरीज का आगाज करने जा रही है. इस सीरीज के लिए 18 सदस्यीय टीम चुनी गई थी. इसमें केएल राहुल (KL Rahul) भी शामिल थे. लेकिन वो पहले वनडे में नहीं खेलेंगे. पहले यह कयास लगाए गए थे कि उन्हें वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत आराम दिया गया है. हालांकि, अब इसकी असल वजह सामने आई है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारत और वेस्टइंडीज के बीच रविवार से 3 वनडे की सीरीज खेली जाएगी. हालांकि, इससे पहले ही टीम इंडिया परेशानी में फंस गई है. टीम के 4 खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. वहीं, इस सीरीज के लिए उप-कप्तान बनाए गए केएल राहुल भी पहले वनडे में नहीं खेलेंगे. शुरू में यह अंदाजा लगाया गया था कि उन्हें दक्षिण अफ्रीका दौरे से लौटने के बाद आराम दिया गया है. लेकिन अब इसकी असल वजह सामने आई है कि आखिर क्यों केएल राहुल पहला वनडे नहीं खेल खेल रहे हैं.

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, केएल राहुल की बहन की शादी है और इसी वजह से उन्होंने छुट्टी ली है और वो वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में नहीं खेलेंगे. इस बात की उम्मीद जताई जा रही थी कि शिखऱ धवन (Shikhar Dhawan) और रिजर्व ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद राहुल को बुलाया जा सकता है. हालांकि, अब यह साफ हो गया है कि वो बहन की शादी की तैयारियों में जुटे हैं. हालांकि, उम्मीद है कि 29 साल के राहुल 9 फऱवरी को अहमदाबाद में होने वाले दूसरे वनडे के लिए टीम में वापसी कर लेंगे.

केएल राहुल दूसरे वनडे में खेल सकते हैं
केएल राहुल (KL Rahul) ने हाल ही में रोहित शर्मा की गैरहाजिरी में दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज के दौरान टीम की कमान संभाली थी. हालांकि, उनकी कप्तानी में टीम इंडिया का सीरीज में मेजबान देश ने 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया था. इस बीच, कोरोना के अटैक के कारण टीम इंडिया मुश्किल में फंस गई है. क्योंकि टीम के अहम बल्लेबाज शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़ और मध्य क्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर कोरोना संक्रमित होने के कारण आइसोलेशन में चले गए हैं और इनके अब सीरीज में खेलने की संभावना कम है.

ऐसे में टीम के पास मुख्य स्क्वॉड में से पहले वनडे में शामिल करने के लिए पांच बल्लेबाज ही बचे हैं. इसमें कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत और ऑलराउंडर दीपक हुडा शामिल हैं. ऐसे में यह खिलाड़ी प्लेइंग-11 में शामिल हो सकते हैं.

Ind vs WI: रोहित-द्रविड़ को मुश्किल से निकालेंगे वेंकटेश अय्यर, टीम इंडिया में बदलेगी उनकी भूमिका

IND vs WI ODI: कोरोना ने बिगाड़ा टीम इंडिया का खेल, पहला प्रैक्टिस सेशन रद्द, क्या पहले मैच की तारीख भी बदलेगी?

मयंक पारी की शुरुआत कर सकते हैं
इधर, मयंक अग्रवाल को भी टीम से जोड़ा गया है और उनके गुरुवार को अहमदाबाद पहुंचने की उम्मीद है. इसका मतलब यह है कि 3 दिन का क्वारंटीन पूरा करने के फौरन बाद उन्हें पहले वनडे की प्लेइंग-11 में शामिल किया जा सकता है. ऐसा होता है तो वो रोहित के साथ पारी का आगाज कर सकते हैं.

Tags: India vs west indies, KL Rahul, Mayank agarwal, Rohit sharma, West indies

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर