IND vs WI: पांच साल बाद ईशांत शर्मा ने फिर दोहराया धोनी के साथ किया कमाल

ईशांत शर्मा (Ishant sharma) ने रवीन्द्र जडेजा (Ravindra sharma) के साथ मिलकर 60 रन की साझेदारी की

News18Hindi
Updated: August 24, 2019, 9:35 AM IST
IND vs WI: पांच साल बाद ईशांत शर्मा ने फिर दोहराया धोनी के साथ किया कमाल
ईशांत शर्मा ने 62 गेंदों पर 19 रन बनाए
News18Hindi
Updated: August 24, 2019, 9:35 AM IST
भारत और वेस्टइंडीज (India vs west indies) के बीच एंटीगा में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का दूसरा दिन ईशांत शर्मा (Ishant sharma) के नाम रहा. पहले बल्लेबाजी में और फिर बाद में गेंदबाजी में भी उन्होंने अपना दम दिखाया. ईशांत ने दूसरे दिन 42 रन देकर पांच विकेट हासिल किए. टेस्ट क्रिकेट में वह नवीं बार पांच विकेट के क्लब में शामिल हुए. इसके अलावा उन्होंने रवीन्द्र जडेजा (Ravindra jadeja) के साथ मिलकर उस समय अर्धशतकीय पार्टरनशिप की, जब टीम पर संकट के बादल मंडराने लगे गए थे और कोई भी बल्लेबाज दूसरे छोर पर जडेजा का साथ नहीं दे पा रहा था. जडेजा और ईशांत के बीच 50 रन की साझेदारी हुई और करीब पांच साल बाद उन्होंने 50 रन या उससे अधिक की साझेदारी की.

पिछली बार उन्होंने 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ द ओवल  में एमएस धोनी के साथ 50 रन की पार्टनरशिप की थी.  यही नहीं ऐसा 11 वीं बार भी है जब वह 100 से अधिक गेंदों पर एक पार्टनरशिप की. जडेजा और ईशांत के बीच 60 रन की साझेदारी हुई. जहां जडेजा ने 58 रन बनाए, तो वही ईशांत ने 19 रन बनाकर उनका साथ दिया.

ये बने ईशांत के शिकार

तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने 42 रन देकर पांच विकेट भी लिए


जडेजा और ईशांत के बीच 60 रन की साझेदारी के दम पर भारत ने पहली पारी  में 297 रन बनाए, जिसे ईशांत ने कैरेबियाई टीम के लिए मुश्किल बना दिया. ईशांत ने कार्लोस ब्रेथवेट, रोस्‍टन चेज, शे होप, हेटमायर और कीमार रोच को अपना शिकार बनाया.  उन्होंने 42 रन देकर पांच विकेट लिए.  ईशांत की शानदार गेंदबाजी के दम पर दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक वेस्टइंडीज ने आठ विकेट के नुकसान पर 189 रन बना लिए हैं और भारत से अभी भी मेजबान टीम 108 रन पीछे है.

IND vs WI: ईशांत शर्मा का 'पंच', टीम इंडिया ने कसा शिकंजा

Ind vs WI: बुमराह ने रचा इतिहास, दुनिया में 'सबसे तेज' बने
Loading...

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 24, 2019, 7:33 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...