अंपायरों ने की नवदीप सैनी की शिकायत, मैच रेफरी ने दी चेतावनी

नवदीप सैनी ने डेब्यू मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 विकेट लिए थे लेकिन उन्हें आक्रामक जश्न मनाने के लिए अब चेतावनी मिल गई है

News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 3:45 PM IST
अंपायरों ने की नवदीप सैनी की शिकायत, मैच रेफरी ने दी चेतावनी
अंपायरों ने की नवदीप सैनी की शिकायत
News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 3:45 PM IST
वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 में डेब्यू करने वाले नवदीप सैनी ने अपने पहले ही मैच में 3 विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच पुरस्कार हासिल किया था. नवदीप ने अपनी शानदार लाइन-लेंथ और पेस से सभी क्रिकेट एक्सपर्ट्स को प्रभावित किया था, लेकिन अब इस तेज गेंदबाज को चेतावनी मिल गई है. नवदीप सैनी को मैच रेफरी ने आक्रामक जश्न मनाने के लिए चेतावनी दी है. दरअसल फ्लोरिडा में खेले गए पहले टी20 मैच में निकोलस पूरन को आउट करने के बाद नवदीप सैनी ने जश्न मनाया था जो अंपायरों को नागवार गुजरा.

दोनों फील्डर अंपायर नाइजल डुगाइड और ग्रेगॉरी ब्रेथवेट के साथ ही तीसरे अंपायर लीसरे रेफेर और चौथे अंपायर पैट्रिक गस्टार्ड ने मैच रेफरी से नवदीप सैनी के आक्रामक जश्न की शिकायत की. जिसके बाद मैच रेफरी ने नवदीप सैनी को दोषी पाया. सैनी ने आईसीसी की धारा 2.5 का उल्लंघन किया था जिसके लिए उन्हें एक डीमेरिट प्वाइंट दिया गया. सैनी ने अपनी गलती मान ली जिसके बाद इस मामले में उनकी पेशी की जरूरत नहीं पड़ी.

नवदीप सैनी ने डेब्यू मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 विकेट लिए थे.


नवदीप ने क्यों मनाया था आक्रामक जश्न?

नवदीप सैनी ने पहले टी20 के चौथे ओवर में आक्रामक जश्न मनाया था जिसकी वजह उनकी गेंद पर लगा सिक्स था. दरअसल अपने इंटरनेशनल करियर का पहला ओवर फेंक रहे सैनी की दूसरी गेंद पर ही निकोलस पूरन ने छक्का जड़ दिया था. सैनी ने दो गेंद बाद पूरन को एक बाउंसर पर आउट कर दिया. बस इसी जोश में सैनी ने आक्रामक जश्न मनाया और अब मैच रेफरी ने उन्हें चेतावनी दे दी है.

टीम इंडिया ने जीती टी20 सीरीज


भारत ने जीती टी20 सीरीज
Loading...

रविवार को टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को दूसरे टी20 मैच में मात देकर टी20 सीरीज पर कब्जा कर लिया. भारतीय टीम को डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 22 रन से जीत मिली. टी20 सीरीज का आखिरी मैच मंगलवार (6 अगस्त) को गयाना में खेला जाएगा.

INDvWI: इन खिलाड़ियों को मिल सकता है तीसरे मैच में मौका, कप्तान कोहली ने दिए संकेत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 5, 2019, 2:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...