अपना शहर चुनें

States

RCB से खेलते ही पलटी नवदीप सैनी की किस्मत, छह महीने में इंडियन वनडे-टी20 टीम में मिली जगह

नवदीप सैनी ने इसी साल टी20 डेब्यू किया था.
नवदीप सैनी ने इसी साल टी20 डेब्यू किया था.

दिल्ली के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) ने टी20 डेब्यू मैच में अपनी सधी हुई गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 22, 2019, 1:44 PM IST
  • Share this:
कटक. भारतीय टीम (Indian Team) ने कटक (Cuttack) में वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. भारत (India) की प्लेइंग इलेवन में बदलाव हुआ है और चोटिल दीपक चाहर (Deepak Chahar) टीम से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह दिल्ली के युवा खिलाड़ी नवदीप सैनी (Navdeep Saini) को टीम में जगह मिली है जो कटक में अपना वनडे डेब्यू कर रहे हैं. नवदीप सैनी (Navdeep Saini) ने इससे पहले अगस्त महीने में वेस्टइंडीज के खिलाफ ही टी20 डेब्यू किया था.

आईपीएल में नवदीप सैनी ने विराट की RCB की तरफ से किया था डेब्यू
नवदीप सैनी (Navdeep Saini) ने इसी साल आईपीएल में भी डेब्यू किया था. सैनी विराट कोहली की टीम आरसीबी की ओर से खेलते हैं. 2017-18 सीजन के स्टार रहे नवदीप ने उस सीजन में आठ मैचों में 34 विकेट हासिल किए थे.

भेड़िए से है रिश्ता, जानिए क्या है कहानी नवदीप सैनी (Navdeep Saini) ने अपने हाथ पर वुल्फ का एक टैटू बनवाया है, जिसके पीछे एक दिलचस्प कहानी छिपी है. जिसका खुलासा उन्होंने टीम इंडिया के अपने साथी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार से बातचीत में किया. नवदीप ने बताया कि बचपन से ही वह अपने बड़े भाई के साथ मिलकर वुल्फ की सभी फिल्में देखा करते थे और यह उन्हें काफी पसंद था. इसके अलावा इस टैटू को बनवाने का सबसे बड़ा कारण नवदीप ने बताया कि वुल्फ कभी भी सर्कस में नहीं उतरता और इसे ही ध्यान में रखकर उन्होंने टैटू बनाया.
नवदीप सैनी लगातार 150 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं. (फाइल फोटो)

इसके बाद आईपीएल के 10वें दिल्ली डेयरडेविल्स ने खरीदा था लेकिन उन्हें खेलने का मौका मिला. हालांकि 2018 ऑक्शन में आरसीबी (Royal Challenger Banglore) ने सैनी को तीन करोड़ में खरीदा और खेलने का मौका दिया. सैनी ने इस सीजन में 13 मैच खेले और 11 विकेट हासिल किए. सैनी को इसके बाद अगस्त में वेस्टइंडीज के खिलाफ  टी20 डेब्यू का मौका मिला था.



टी20 डेब्यू में किया था कमाल का प्रदर्शन
नवदीप सैनी (Navdeep Saini) ने अपने टी20 डेब्यू में कमाल की गेंदबाजी की थी जिसकी उम्मीद उनसे वनडे में भी होगी. दिल्ली के इस तेज गेंदबाज ने टी20 डेब्यू मैच में अपनी सधी हुई गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया. उन्होंने शानदार खेल दिखाते हुए टीम की ओर से सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए थे. सैनी ने चार ओवर में एक ओवर मेडन फेंका और सिर्फ 17 रन दिए. टी-20 क्रि‍केट में पारी का आखिरी ओवर मेडन फेंकने वाले नवदीप सैनी पहले भारतीय खिलाड़ी हैं.

cricket, cricket news, sports news, navdeep saini, indian cricket team, india vs bangladesh, virat kohli, gautam gambhir, rohit sharma, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, भारतीय क्रिकेट टीम, नवदीप सैनी, रोहित शर्मा, विराट कोहली, गौतम गंभीर, इंडिया वस बांग्लादेश
नवदीप सैनी को टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर की खोज माना जाता है. (फाइल फोटो)


इस प्रदर्शन के बाद कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा था कि सैनी उभरते हुए गेंदबाज हैं. वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो 150 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं. शायद ही कोई और गेंदबाज हो, जो इस गति से गेंदबाजी करता हो और वह फिट हो. उनमें कुछ हासिल करने की भूख साफ झलकती है. उम्मीद है कि यहां से खुद को और आगे बढ़ाएंगे.

भारत की प्लेइंग इलेवन- के एल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर

Ind vs WI:आखिरी मुकाबले में सीरीज जीतने उतरेगा भारत, क्या मौसम बिगाड़ देगा खेल

जब सचिन तेंदुलकर के लिए टीम इंडिया ने गाया- 'तुझमें रब दिखता है'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज