भारत नहीं लौटेंगे नवदीप सैनी, टीम इंडिया कर रही है टेस्ट क्रिकेट के लिए तैयार

भाषा
Updated: August 19, 2019, 3:50 PM IST
भारत नहीं लौटेंगे नवदीप सैनी, टीम इंडिया कर रही है टेस्ट क्रिकेट के लिए तैयार
भारत नहीं लौटेंगे नवदीप सैनी, टीम इंडिया ने रोका

टी20 सीरीज में 5 विकेट झटकने वाले नवदीप सैनी (Navdeep Saini) टीम इंडिया की टेस्ट टीम में नहीं हैं लेकिन फिर भी उन्हें वेस्टइंडीज (West Indies) में रोका गया है, जानिए वजह

  • Share this:
नवदीप सैनी (Navdeep Saini) की गेंदबाजी से प्रभावित भारतीय टीम मैनेजमेंट ने इस तेज गेंदबाज को वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिये नेट गेंदबाज के रूप में टीम से जोड़े रखने का फैसला किया है. दिल्ली की तरफ से घरेलू क्रिकेट में खेलने वाले सैनी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ फ्लोरिडा में टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था और अपने पहले मैच में ही वह मैन आफ द मैच बने थे. वह इससे पहले इंग्लैंड में भारतीय टीम के नेट गेंदबाज और आईसीसी विश्व कप के दौरान भुवनेश्वर कुमार के कवर के रूप में टीम के साथ जुड़े थे.

सैनी को टेस्ट क्रिकेट के लिए किया जा रहा तैयार
बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई को बताया, 'हां, नवदीप सैनी (Navdeep Saini) को टीम प्रबंधन ने टेस्ट श्रृंखला के लिये भी टीम के साथ बने रहने के लिये कहा है. वह मुख्य रूप से नेट गेंदबाज के रूप में टीम के साथ रहेंगे। वे भविष्य को ध्यान में रखते हुए उसे टेस्ट प्रारूप के लिये तैयार करना चाहते हैं.' सैनी ने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ अभ्यास मैच में छह ओवर भी किये ताकि ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और उमेश यादव को थोड़ा आराम मिल सके. मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार ने पहली पारी में गेंदबाजी नहीं की.

नवदीप सैनी ने टी20 सीरीज में 5 विकेट लिए


बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, 'सैनी पिछले कुछ वर्षों से प्रथम श्रेणी मैचों में अच्छा प्रदर्शन करता रहा है. उसके पास तेजी है और वह गेंद को हवा में और पिच से मूवमेंट दिलाने की काबिलियत रखता है. अगर उसे अच्छी तरह से तैयार किया जाता है तो इससे शीर्ष क्रिकेट के लिये हमारे तेज गेंदबाजों की संख्या ही बढ़ेगी. टीम प्रबंधन की अभी उसको लेकर यही सोच है.'

टीम इंडिया पर हमले की धमकी वाली खबर मात्र अफवाह: BCCI

BCCI के इस विवादित नियम पर बहस, कई दिग्‍गज होंगे शामिल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 3:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...